Auto / रेनो इंडिया ने अपनी एसयूवी Renault Kiger से उठाया पर्दा

Zoom News : Jan 29, 2021, 11:38 AM
रेनो इंडिया (Renault India) ने अपनी Kiger एसयूवी के प्रोडक्शन स्पेसिफिकेशन मॉडल पर से पर्दा हटा दिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी भारत में अपनी B-SUV को इस साल की पहली तिमाही में लॉन्च कर सकती है। इसके पावर परफॉर्मेंस की बात करें, तो Renault Kiger भारतीय बाजार में 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर टर्बो-चार्ज्ड पेट्रोल इंजन में उपलब्ध होगी। इसमें ग्राहकों को 5-स्पीड मैनुअल, 5-स्पीड ऑटोमैटिक, और CVT ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा।

Renault Kiger का 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 100 PS की मैक्सिमम पावर और 160Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, इसका 1.0-लीटर टर्बो-चार्ज्ड पेट्रोल इंजन 72 PS की मैक्सिमम पावर और 92 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा।

Renault Kiger भी CMF-A प्लेटफॉर्म पर काम करेगी। बता दें कि Renault Triber इसी प्लेटफॉर्म पर काम करती है। लॉन्च के बाद Renault Kiger का भारतीय बाजार में Kia Sonet, Hyundai Venue, Maruti Suzuki Vitara Brezza और Tata Nexon जैसी B-SUV गाड़ियों से सीधा और कड़ा मुकाबला होगा।

रिपोर्ट्स की मानें तो Renault अपनी Kiger को भारतीय बाजार में 6 लाख से 8 लाख रुपये की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च कर सकती है। इसके ग्रिल का डिजाइन Renault की बाकी गाड़ियों जैसा ही है। हालांकि, इसके स्लीक एलईडी हेडलैंप्स और आइस-क्यूब फॉग लैंप्स इसके देखने में काफी अलग बनाते हैं। Kiger में फंक्शनल रूफ रेल्स, 16- इंच के अलॉय व्हील्स, साइड में ब्लैक क्लेडिंग्स और स्प्लिट C-शेप्ड टेल लैंप दिए गए हैं।

Kiger में 405 लीटर का बेस्ट इन क्लास बूट स्पेस दिया गया है। वहीं, इसमें 210 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। Renault की Kiger भारतीय बाजार में 6 कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी। इसके अलावा Kiger में 7-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑल-ब्लैक डैशबोर्ड और फुली-डिजिटल ड्राइव डिस्प्ले दिया गया है।

Kiger में बेहतर राइडिंग अनुभव के लिए तीन मोड्स दिए गए हैं। इनमें Eco, Normal और Sport शामिल हैं। इस B सेगमेंट एसयूवी की लंबाई 3.91 मीटर है। वहीं, इसका व्हीलबेस 2.5 मीटर है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER