Auto / Renault ने लॉन्च की 7 सीटर फैमिली कार Dacia Jogger, सीएनजी से भी चलेगी

Zoom News : Sep 04, 2021, 01:01 PM
फ्रेंच कारमेकर कंपनी रेनो (Renault) ने अपनी नई 7-सीटर कार Dacia Jogger पेश की है। कार को यूके मार्केट में उतारा गया है। कंपनी का दावा है कि यह सभी तरह की गाड़ियों का मिश्रण है। इसकी लंबाई एक एस्टेट कार जैसी है, जबकि स्पेस में यह MPV की तरह है और स्लाइलिंग में SUV की फीलिंग देती है। कार को कंपनी के CMF-B प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। कार की लंबाई 4.5 मीटर और इसका ग्राउंड क्लियरेंस 200mm है।

ऐसा है एक्सटीरियर
नई Dacia Jogger में बिल्कुल-नई स्टाइलिंग दी गई है। इस 7-सीटर फैमिली कार में एक बड़ी ग्रिल और डेसिया के सिग्नेचर के साथ Y-शेप LED DRL दिए गए हैं। पीछे की तरफ, वर्टिकल टेल-लाइट्स, रियर वाइपर और एक क्लीनर टेलगेट मिलता है। कार में एक मॉड्यूलर रूफ रेल दी गई है, जो 80 किग्रा तक का वजन सहन कर सकती है। 7-सीटर मॉडल को 5 कलर ऑप्शन- पर्ल ब्लैक, स्लेट ग्रे, मूनस्टोन ग्रे, ग्लेशियर व्हाइट और टेराकोटा ब्राउन में लाया गया है।

ऐसे हैं फीचर्स
कार में कनेक्टेड फीचर्स के साथ 3 मल्टीमीडिया और इंफोटेनमेंट सिस्टम दिए गए हैं। डैशबोर्ड में स्मार्टफोन के लिए एक डॉकिंग स्टेशन भी दिया गया है। यह 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है, जो Android Auto और Apple CarPlay सपोर्ट करता है। यह इन-कार नेविगेशन फंक्शन, दो यूएसबी पोर्ट्स और 6 स्पीकर्स के साथ अपग्रेडेड ऑडियो सिस्टम भी सपोर्ट करता है। इसमें 6 एयरबैग्स के साथ एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) भी मिलता है। यह इमरजेंसी ब्रेक असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट वार्निंग, पार्क असिस्ट, रियर व्यू कैमरा, हिल स्टार्ट असिस्ट, ESC (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल) और एक स्पीड लिमिटर की सुविधा देता है।

इसमें 1.0 लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है जो 110bhp की पावर और 200Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह एलपीजी वर्जन में भी आती है, जो 99bhp ऑफर करती है। कार को 2023 में हाइब्रिड वर्जन में भी लाया जाएगा। उस वेरिएंट में दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन और मल्टी-मोड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER