देश / कांग्रेस पार्टी में बड़ा फेरबदल, गुलाम नबी आजाद समेत 4 महासचिव बदले

Zee News : Sep 11, 2020, 10:56 PM
नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने शुक्रवार को पार्टी संगठन में बड़ा फेरबदल करते हुए गुलाम नबी आजाद समेत चार वरिष्ठ नेताओं को महासचिव की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया है। इसके साथ ही CWC का पुनर्गठन करते हुए अपने लिए 6 सदस्यता विशेष कमेटी का गठन भी किया है। 

इस विशेष कमेटी में एके एंटोनी, अहमद पटेल, अंबिका सोनी, रणदीप सुरजेवाला, के सी वेणुगोपाल और मुकुल वासनिक को शमिल किया गया है। ये समिति संगठन एवं कामकाज से जुड़े मामलों में सोनिया गांधी का सहयोग करेगी। वहीं एक अन्य फैसले के अनुसार, गुलाम नबी आजाद, मोतीलाल वोहरा, अंबिका सोनी, मल्लिकार्जुन खड़गे को महासचिव पद से हटा दिया गया है। इनकी जगह पार्टी ने रणदीप सुरजेवाला, ओमन चांडी, तारिक अनवर और जितेंद्र सिंह को महासचिव बनाया गया है। 

बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी को संगठनात्मक बदलाव के लिए पत्र लिखने वाले 23 नेताओं में शामिल आजाद को महासचिव पद से हटाने के साथ ही CWC में स्थान दिया गया है। वैसे सचिन पायलट को भी राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं मिल पाई है। वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल, मनीष तिवारी और शशि थरूर का नाम भी इस लिस्ट में नहीं है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER