राजस्थान / नितिन गडकरी, गुलाम नबी आजाद आज जयपुर में

Zoom News : Sep 13, 2021, 09:53 AM
विधानसभा में आज संसदीय प्रणाली और जन अपेक्षाएं विषय पर 11 बजे सेमिनार रखा गया है। इस सेमिनार को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और पूर्व केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद संबोधित करेंगे। गुलाम नबी आजाद जयपुर पहुंच गए हैं। कांग्रेस नेताओं ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। नितिन गडकरी का सुबह 11:15 बजे जयपुर पुहंचने का कार्यक्रम है। सेमिनार के उद्घाटन सत्र में गुलान नबी आजाद और समापन सत्र में नितिन गडकरी का भाषण होगा। दोनों नेता सेमिनार को संबोधित करने के बाद दिल्ली लौट जाएंगे।

विधानसभा में राष्‍ट्रमंडल संसदीय संघ की राजस्‍थान शाखा यह सेमिनार करवा रही है। जुलाई में भी विधानसभा में कोविड को लेकर सेमिनार रखा गया था, जिसे राज्यसभा के उपसभापति हरविंश और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरिवंश ने संबोधित किया था।


विधानसभा में इस सेमिनार के कारण सदन की कार्यवाही दोपहर बाद शुरू होगी। दोपहर बाद कार्यवाही शुरू होने के कारण प्रश्नकाल और शून्यकाल नहीं रखे गए हैं। आज विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सीधे विधेयकों पर चर्चा शुरू होगी, आज दो बिल पारित हो सकते हैं। विधानसभा में आज बीएसी की रिपोर्ट भी रखी जाएगी। इसमें विधानसभा के इस सप्ताह के पूरे कामकाज को तय किया है। विधानसभा 18 सितंबर तक चलेगी। इस सप्ताह 12 बिल बहस के बाद पारित ​होने की संभावना है।


गडकरी 16 को फिर आएंगे दौरे पर

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी 16 सितंबर को फिर राजस्थान दौरे पर आएंगे। गडकरी 16 को दौसा के धनावड़ में दिल्ली मुंबई ग्रीनफील्ड हाईवे के निर्माण काम का निरीक्षण करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER