बिजनेस / कोविड-19 से मरने वाले कर्मचारी के परिजन को 5 साल तक मासिक वेतन देगी रिलायंस

Zoom News : Jun 03, 2021, 03:30 PM
मुंबई: कोविड संकट काल में Reliance Industries (RIL) ने अपने कर्मचारियो के लिए बड़ी पहल की है. दरअसल रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड कोरोना संक्रमण की वजह से जान गंवाने वाले अपने कर्मिचारियो के परिवार को अगले पांच सालों तक मासिक वेतन देने की घोषणा की है.. इतना ही नहीं कंपनी द्वारा पीड़ित परिवार की 10 लाख रुपये तक एकमुश्त आर्थिक मदद भी की जाएगी.

कोविड से मृत कर्मियों के बच्चों की शिक्षा का खर्च उठाएगी RIL

इसके अलावा RIL  कोरोना से मरने वाले कर्मचारियों के बच्चों के लिए भारत में किसी भी संस्थान में शिक्षण शुल्क, छात्रावास आवास और स्नातक की डिग्री तक पुस्तक शुल्क का 100 प्रतिशत भुगतान प्रदान करेगी.

इसके साथ ही रिलायंस बच्चे के ग्रेजुएट होने तक पति या पत्नी, माता-पिता और बच्चों के लिए अस्पताल में भर्ती होने के लिए प्रीमियम का 100 प्रतिशत भुगतान भी वहन करेगी.

कर्मचारियों को कोविड लीव दी जाएगी

इसके अतिरिक्त, जो कर्मचारी कोरोना संक्रमित हैं या उनके परिवार का कोई सदस्य कोविड की चपेट में है तो वे शारीरिक और मानसिक रूप से पूरी तर ठीक होने तक कोविड-19 लीव ले सकते हैं. विशेष रूप से, यह अवकाश नीति यह सुनिश्चित करने के लिए बढ़ाई गई है कि रिलायंस के सभी कर्मचारी पूरी तरह से ठीक होने या अपने कोविड-19 पॉजिटिव परिवार के सदस्यों की देखभाल करने पर ध्यान केंद्रित करें.

ऑफ रोल कर्मचारियों की कोविड से मौत पर परिवार को 10 लाख

रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता अंबानी ने 2 जून को कहा कि कंपनी सभी ऑफ-रोल कर्मचारियों के शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को 10 लाख रुपये का भुगतान करेगी, जिन्होंने कोविड ​​​​-19 के कारण दम तोड़ दिया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER