उत्तर प्रदेश / यूपी में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव से पहले प्रतिद्वंद्वी दल के कार्यकर्ताओं ने खींची महिला की साड़ी

Zoom News : Jul 09, 2021, 08:05 AM
लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में स्थानीय चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान आज (गुरुवार) सामने आए एक विचलित करने वाले वीडियो में एक महिला के साथ मारपीट की गई और उसकी साड़ी को दो पुरुषों ने खींच लिया. जिस महिला पर हमला किया गया, वह अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की समाजवादी पार्टी (SP) की समर्थक थी और प्रखंड पंचायत चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने वाली एक उम्मीदवार के साथ थी. मामला राजधानी लखनऊ से 130 किलोमीटर दूर लखीमपुर खीरी जिले का है.

पुलिस अफसर प्रशांत कुमार ने बताया कि एक दर्जन से ज्यादा जगहों पर हिंसा की खबरें मिली हैं. शनिवार को 825 ब्लॉक प्रमुखों या स्थानीय पंचायत नेताओं के लिए मतदान होगा.

नामांकन दाखिल करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था की गई थी लेकिन 14 क्षेत्रों से हिंसा की सूचना मिली. उन्होंने कहा, 'हमें समूहों में झड़प की खबरें मिलीं, दस्तावेज छीन लिए गए. जो भी लोग इसमें शामिल हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.'

गौरतलब है कि अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले इन चुनावों में बहुत कुछ दांव पर लगा है. हाल ही में जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनाव में बीजेपी ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. राज्य में नई सरकार के लिए वोट करने से पहले ब्लॉक प्रमुख चुनाव आखिरी ग्रामीण चुनाव होंगे.

जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी ने 67 सीटें जीतीं, जहां 75 सीटें दांव पर थीं. समाजवादी पार्टी को महज पांच सीटें मिलीं. अन्य तीन सीटों पर राष्ट्रीय लोकदल, जनसत्ता दल और एक निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की. मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने चुनाव में हिस्सा नहीं लिया था. 2016 में हुए चुनाव की बात करें तो उस साल समाजवादी पार्टी ने 75 में से 60 सीटों पर अपना कब्जा जमाया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER