Bus Accident / महाराष्ट्र में सड़क हादसा- श्रद्धालुओं से भरी गाड़ी ट्रक में घुसी, 12 की दर्दनाक मौत

Zoom News : Oct 15, 2023, 12:37 PM
Bus Accident: महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर जिले में समृद्धि एक्सप्रेसवे पर शनिवार को देर रात फिर से एक दर्दनाक हादसा हो गया है. इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं करीब 23 लोग घायल बताए जा रहे हैं. एक मिनी बस और कंटेनर की भीषण टक्कर से यह सड़क हादसा हुआ है. हादसे की खबर जब पुलिस को मिली तो घायल यात्रियों का रेस्क्यू किया गया और उन्हें आनन-फानन में हॉस्पिटल पहुंचाया गया है. फिलहाल घायलों का इलाज किया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक नासिक से 35 श्रद्धालु बुलढाणा जिले के सैलानी बाबा की दरगाह पर दर्शन के लिए गए थे. जब सभी लोग दर्शन के बाद नासिक लौट रहे थे उसी वक्त यह हादसा हुआ है. जब यह मिनी बस वैजापुर से गुजर रही थी उसी वक्त जंबरगांव शिवरा में बने टोल पर एक ट्रक खड़ा हुआ था. मिनी बस तेज रफ्तार से आ रही थी और सीधे खड़े ट्रक में घुस गई. मिनी बस की टक्कर इतनी तेज थी कि मौके पर ही 12 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में एक 4 साल का बच्चा भी शामिल है.

इस हादसे की सूचना जब स्थानीय लोगों को मिली तो उन्होंने तुरंत ही पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी और मिनी बस में फंसे लोगों के रेस्क्यू में लग गए. पुलिस का दस्ता भी मौके पर पहुंचा और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को रेस्क्यू किया गया. घायलों को संभाजीनगर के घाटी हॉस्पिटल में रेफर किया गया है जहां पर उनका इलाज किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि सभी यात्री नासिक जिले के पाथर्डी और इंदिरानगर के रहने वाले हैं.

35 यात्री थे सवार

बताया जा रहा है कि मिनी बस में कुल 35 यात्री सवार थे जिनमें से कोई भी सुरक्षित नहीं बचा है, 12 की मौत हो गई है जबकि 23 लोग घायल हुए हैं. पुलिस को जब इस हादसे की सूचना दी गई तो मौके पर 6 एंबुलेंस बुलाई गई और उनसे घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया गया. 23 घायलों में से 14 को घाटी हॉस्पिटल भेजा गया है. 12 मृतकों में 5 पुरुष, 6 महिलाएं और एक नाबालिग भी शामिल है.

पीएम मोदी ने की मदद की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समृद्धि सड़क हादसे पर खेद व्यक्त किया है. उन्होंने अपने पीएमओ ट्विटर हैंडल से घोषणा की है कि जिन लोगों की इस हादसे में मौत हुई है उनके परिजनों को प्राइम मिनिस्टर नेशनल रिलीफ फंड से 2-2 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी. साथ ही घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये की मदद की घोषणा की गई है. वहीं सीएम एकनाथ शिंदे ने सभी मृतकों को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि की घोषणा की है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER