World Cup 2024 / रोहित शर्मा का वर्ल्ड कप फाइनल के बाद दिल टूटा- बताया किस दर्द से गुजरा समय

Zoom News : Dec 13, 2023, 08:30 PM
World Cup 2024: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल के बाद से फैंस का दिल पूरी तरह से टूट चुका है। क्रिकेट प्रेमी अभी भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद उबर नहीं सके हैं। यही कारण है कि टीम इंडिया के क्रिकेट मैच में फैंस की खासा रुजी नजर नहीं आ रही है। फाइनल की रात भारतीय टीम की हार के बाद से कोई सबसे ज्यादा दर्द में नजर आया तो वह टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा थे। उन्हें करोड़ों फैंस से उस रात रोते हुए देखा था। जब टीम का कप्तान ही हार से टूट जाए तो लाजमी सी बात है फैंस का दिल भी टूट गया होगा।

रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप शानदार फॉर्म में थे। रोहित शर्मा के अलावा पूरी टीम इंडिया शानदार फॉर्म में नजर आ रही थी। यही कारण है कि भारत ने वर्ल्ड कप फाइनल से पहले एक भी मैच नहीं गंवाया था, लेकिन किसी से सोचा तक नहीं था कि वो एक खराब दिन रोहित शर्मा और टीम इंडिया का फाइनल में इंतजार कर रहा था। जिसने करोड़ों फैंस के दिलों में बुरे यादों के तौर पर जगह बना ली। आज 20 दिन हो गए लेकिन कोई भी उस हार को भूला नहीं पा रहा है। फिर चाहे वो फैंस हो या खिलाड़ी। ऐसा ही कुछ रोहित शर्मा के साथ भी हुआ है। वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली हार के बाद रोहित शर्मा का पहला बयान सामने आया है। जहां उन्होंने कई बातें कही है।

पूरी तरह से टूटे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने एक वीडियो जारी करते हुए फैंस के लिए अपना पहला मैसेज दिया है। जहां उन्होंने कहा कि "मुझे नहीं पता था कि फाइनल के बाद वापसी कैसे करना है, मेरे परिवार और दोस्तों ने मुझे प्रेरित किया। यह पचाना कठिन था लेकिन जीवन को आगे बढ़ने की जरूरत है लेकिन ईमानदारी से कहूं तो उस दिन से आगे बढ़ना कठिन था" रोहित शर्मा के इन बातों से यह तो साफ हो गया है कि वह अभी तक उस रात का हार से बाहर नहीं आ सके हैं।

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि "मैं 50 ओवर का वर्ल्ड कप देखते हुए बड़ा हुआ हूं और मेरे लिए यह 50 ओवर का वर्ल्ड कप सबसे बड़ा था। हमने उस वर्ल्ड कप के लिए इतने सालों तक काम किया है। यह निराशाजनक है, यदि आपको वह नहीं मिलता जो आप चाहते हैं, जिसकी आप तलाश कर रहे थे, जिसका आप सपना देख रहे थे। आप निराश हो जाते हैं।" 

फैंस को लेकर क्या बोले रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने अपने साथ-साथ फैंस के दर्द को भी समझा और फैंस के लिए कई बातें कही, रोहित शर्मा ने कहा कि "हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की क्योंकि हमने सभी 10 मुकाबले जीते। मुझे भारतीय टीम पर बहुत गर्व है क्योंकि हमने जिस तरह का खेल खेला वो वाकई में बेहतरीन था। उस फाइनल के बाद कमबैक करना काफी मुश्किल था इसलिए मैंने फैसला किया कि कहीं बाहर जाऊ और अपने दिमाग को इस चीज से बाहर निकालूं। 

फैंस के प्यार रोहित को लाएगा वापस

उन्होंने आगे कहा कि "मैं फैंस के लिए महसूस करता हूं, वे भी हमारी तरह वर्ल्ड कप का सपना देख रहे थे, मुझे हर फैन की सराहना करने की जरूरत है जिन्होंने हमारा समर्थन किया। लोगों द्वारा मुझे और टीम को दिया गया प्यार हमें फिर से वापस आने और एक और सबसे बड़े खिताब की तलाश शुरू करने की प्रेरणा देता है।" रोहित शर्मा ने अंत ये कहा कि उन्हें अभी भी सबसे बड़ा खिताब जीतना है। रोहित शर्मा के इस बात से यह तो साफ हो गया है कि वह भारत के लिए अभी अगला टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाह रहे हैं।

रोहित शर्मा का वीडियो

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER