RR vs CSK , IPL 2022 / राजस्थान ने चेन्नई को 5 विकेट से पटका, प्लेऑफ में बनाई जगह

Zoom News : May 20, 2022, 11:23 PM
IPL 15 के 68वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ राजस्थान की टीम 4 साल बाद प्लेऑफ में पहुंची है। आखिरी बार ये टीम 2018 में प्लेऑफ में पहुंची थी। अश्विन ने राजस्थान के लिए मैच विनिंग पारी खेली और सिर्फ 23 गेंद में 40 रन बना दिए।


पहले क्वालीफायर में हार्दिक VS सैमसन​​​​​​​

IPL 2022 के पहले क्वालीफायर में राजस्थान का मुकाबला गुजरात से होगा। हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात की टीम पॉइंट्स टेबल में एक नंबर पर है। पहला क्वालीफायर मुकाबला 24 मई को खेला जाएगा। चेन्नई के खिलाफ जीत के साथ राजस्थान के 18 अंक हो गए हैं। वहीं, गुजरात के 20 अंक हैं। 2008 के बाद राजस्थान की टीम टॉप-2 में पहुंची है।


यशस्वी की शानदार बल्लेबाजी

राजस्थान के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने मैच में 44 गेंद में 59 रन बनाए। उनके बल्ले से 8 चौका और एक छक्का निकला। CSK के लिए सबसे ज्यादा रन मोइन अली ने बनाए। उन्होंने 57 गेंद में 93 रन की पारी खेली। वहीं, राजस्थान के लिए युजवेंद्र चहल और ओबेद मैककॉय ने 2-2 विकेट लिए।


धोनी की धीमी बल्लेबाजी

CSK के कप्तान धोनी ने मैच में बेहद धीमी बल्लेबाजी की और उनके बल्ले से 28 गेंद में सिर्फ 26 रन निकले। एक समय ऐसा लग रहा था कि चेन्नई 200 के पार रन बनाएगी, लेकिन बीच के ओवरों में टीम के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। अंबाती रायडू और जगदीशन ने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं किया। ऐसे में धोनी मैदान पर आए। ऐसा लगा वो तेजी से रन बनाएंगे, लेकिन उन्होंने 28 गेंद खेलकर सिर्फ 1 चौका और एक छक्का लगाया।


मोइन का तूफान

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए मोइन अली ने अपने बल्ले से तहलका मचाया हुआ है। उन्होंने चौथे ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा के ओवर में 18 रन जड़ दिए। इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौका और एक छक्का निकला। वहीं, ​​​​​​पांचवें ओवर में भी मोइन का बल्ला खूब बोला और अश्विन को दो चौका और एक छक्का लगाया।


इन दो ओवरों के बाद गेंदबाजी करने आए ट्रेंट बोल्ट की मोइन ने अच्छे से क्लास लगा दी और एक ओवर में 26 रन बना दिए। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 1 छक्का निकला। उन्होंने सिर्फ 19 गेंद में अपनी फिफ्टी भी पूरी की, ये IPL 2022 दूसरी सबसे तेज फिफ्टी है।


बोल्ट ने पहले ही ओवर में दिया CSK को झटका

राजस्थान के लिए पहला ओवर ट्रेंट बोल्ट करने आए और उन्होंने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ को संजू सैमसन के हाथों कैच आउट करा दिया। गायकवाड़ मैच में सिर्फ 2 रन बना सके।


दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

राजस्थान- यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय


चेन्नई- ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, मोईन अली, अंबाती रायुडू, एन जगदीशन, महेंद्र सिंह धोनी, मिचेल सेंटनर, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मथीशा पथिराना, मुकेश चौधरी

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER