Russia-Ukraine War / यूक्रेन के इलाके में घुसकर रूस ने मार गिराई अमेरिका की मिलिट्री बोट- यूक्रेन के सैनिक थे सवार

Zoom News : Aug 22, 2023, 06:15 PM
Russia-Ukraine War: यूक्रेन से जारी जंग के बीच रूसी एयरफोर्स ने स्नैक आइलैंड पर अमेरिका की एक मिलिट्री बोट का मार गिराया है. हाई स्पीड मिलिट्री बोट पर यूक्रेनी सैनिक सवार थे. रूसी रक्षा मंत्रालय ने ये ऐलान किया है. भारतीय समय के मुताबिक ये घटना दोपहर डेढ़ बजे की है. स्नेक आइलैंड ब्लैक सी में यूक्रेन का इलाका है. इससे पहले ब्लैक सी फ्लीट के Su-30 विमान (रूसी विमान) ने यूक्रेनी बोट को निशाना बनाया.

कुछ दिन पहले ही Novorossiysk में यूक्रेनी सी ड्रोन से हमला किया गया था. Olenegorsky Gornyak रूसी नेवल शिप पर भी हमला किया गया था. पिछले 2 महीने से ब्लैक सी में यूक्रेन ने नेवल और ड्रोन हमले तीन गुना तेज किए हैं.

उधर, मॉस्को की नॉर्थ वेस्ट सीमा से सटे क्रास्नोगोर्स्क में भीषण तबाही हुई है. क्रास्नोगोर्स्क में यूक्रेनी ड्रोन धमाके से रिहायशी बिल्डिंग क्षतिग्रस्त हो गई. यूक्रेनी ड्रोन के मलबे से टक्कर के बाद अपार्टमेंट की खिड़कियों के शीशे टूट गए. ड्रोन से टक्कर के बाद बिल्डिंग के पास लगी सैकड़ों गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है. ड्रोन से हुए विस्फोट के बाद क्रास्नोगोर्स्क में दहशत का माहौल है.

यूक्रेन भी रूस को पहुंचा रहा नुकसान

रूस जैसे ताकतवर देश के सामने यूक्रेन मजबूती से डटा है. पिछले 100 घंटे से यूक्रेन लगातार रूस के भीतर बड़े धमाके की कोशिश में है. रूस हर हमले को नाकाम कर रहा है लेकिन यूक्रेन की कोशिशें जारी हैं.फिर मॉस्को पर ड्रोन से हमले की कोशिश हुई. एक दिन पहले भी मॉस्को और कुर्स्क में ड्रोन गिराए गए थे.

यूक्रेन ने कई बार नाटो देशों पर घटिया और बेकार हथियार देने का आरोप लगाया है. यहां यूक्रेन के सैनिक बॉडी आर्मर का टेस्ट ले रहे हैं. टेस्ट में सैनिकों को गोली बचाने वाले इस जैकेट से गोली आर्मर के आर पार हो गई. यूक्रेन के सैनिकों ने पिछले दिनों जितना नुकसान झेला है नाटो की तरफ से उसकी भरपाई नहीं की जा रही है, हालात ऐसे हैं कि जिन हथियारों को यूक्रेन ने स्क्रैप की तरह रखा था अब उनका इस्तेमाल भी युद्ध में करना पड़ रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER