Special / सासू मां ने दूल्हे के स्वागत में कर दिया ऐसा गंदा काम, Video देखकर आप दंग हो जाएंगे

Zoom News : Feb 17, 2023, 10:56 AM
Groom Smoking Cigarette: भारत संस्कृति और परंपराओं का देश है जिसका युगों से पालन किया जा रहा है. भारत के सभी हिस्सों में अलग-अलग अवसरों के लिए अलग-अलग तरह की परंपराएं हैं. इस बीच, एक दूल्हे के सास द्वारा बीड़ी और पान से स्वागत किए जाने का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया. जबकि कई लोगों ने बताया कि यह एक प्राचीन परंपरा थी जिसका कुछ हिस्सों में पालन किया जा रहा है, अन्य लोगों ने उल्लेख किया कि इस तरह के अनुष्ठानों को तुरंत बंद कर देना चाहिए. वीडियो को देखने के बाद लोग सोच में पड़ गए कि आखिर सास कैसे यह सब करने के लिए तैयार हो गई.

सास-ससुर ने दामाद को पिलाया सिगरेट

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो की शुरुआत एक दूल्हे के सोफे पर बैठे होने से होती है. बाद में, उसकी सास उसके मुंह में सिगरेट डालती है जबकि उसका ससुर सिगरेट जलाता है. हालांकि, जैसा कि वीडियो में दिख रहा है, दूल्हा इसे स्मोक नहीं करता और बाद में ससुर फिर से इसे अपने मुंह से ले लेता है. रस्म के अनुसार, दूल्हा दोनों को कुछ पैसे देता है. अब, परंपरा को लेकर अलग-अलग लोगों के साथ वीडियो वायरल हो रहा है. हालांकि घटना के सटीक स्थान का तुरंत पता नहीं चल पाया था, लेकिन कई लोगों ने बताया कि यह अनुष्ठान गुजरात से था.

वीडियो देखने के बाद लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

एक यूजर ने लिखा, "अगर हिंदू रीति-रिवाजों से शादी कर रहे हो तो, अपने संस्कार मत भूलिए प्लीज. ज्यादा ट्रेंडी बनाना चाहते हो तो कृपया हिंदू रीति-रिवाजों का इस्तेमाल न करें.” एक अन्य यूजर ने लिखा, "यह पूरी तरह से बकवास बात है. धूम्रपान से कैंसर होता है और सिर्फ सोशल मीडिया पर अटेंशन पाने के लिए वे ऐसा कर रहे हैं." हालांकि, कई लोगों ने बताया कि भारत के अन्य हिस्सों में भी इस परंपरा का पालन किया जाता है. एक यूजर ने लिखा, "ओडिशा में पुरानी परंपरा." जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा, "हां बिहार में भी हम दूल्हे के परिवार वालों को पान-सिगरेट देते हैं."

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER