Rajasthan Politics / सचिन पायलट डटे रहेंगे अपनी मांगों पर, बताया- क्या है उनकी प्राथमिकता?

Zoom News : May 31, 2023, 06:05 PM
Rajasthan Politics: इशारों-इशारों में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने एक बार फिर गहलोत सरकार के खिलाफ बयानबाजी की है. दो दिन पहले ही दिल्ली में गहलोत और पायलट के बीच सुलह हुई थी. बुधवार को सचिन पायलट ने टोंक दौरे पर गहलोत सरकार के कामकाजों पर सवाल खड़े किए हैं. पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि राज्य के नौजवानों के लिए मैंने हमेशा संघर्ष किया है. हमारे जैसे लोग अगर नौजवानों की बात नहीं रखेंगे तो उनके मन से उम्मीद खत्म हो जाएगी.

इसके साथ ही सचिन पायलट ने कहा कि पेपरलीक की बात आती है. एक्जाम कैंसिल होने की बात आती है. रोजगार और नौकरी की बात आती है. ये सब हमारी प्राथमिकता नहीं होगी, तो फिर हमारी प्राथमिकता क्या होगी?

अपनी तीन मांगों को लेकर पीछे हटने को तैयार नहीं पायलट

 टोंक पहुंचे सचिन पायलट ने कहा कि टोंक विधानसभा जनता का मुझे असीम प्रेम मिला है, हम लोग यहां काफ़ी काम कर पाए। विकास की दृष्टि से यहां पर चौमूखी विकास हुआ है।हर मुद्दे पर बीजेपी फेल हुई है, आपस मे खींचतान चल रही है। आप सभी जानते हैं कि कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी दोहरा चुके हैं कि भ्रष्टाचार को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाताहै। अगर कोई समझौता करता है तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाता है।

पायलट ने कहा कि जो भ्रष्टाचार वसुंधरा जी के काल मे हुआ था उसपे कार्यवाही होनी चाहिए। मैंने यह बात शीर्ष नेतृत्व से कही थी उसपर कार्यवाही होनी चाहिए। मैंने अल्टीमेटम दिया था और आज उसका आखिरी दिन है, अगर नहीं होता है तो देखा जायेगा। 

सचिन पायलट ने कहा है कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर हम किसी तरह का कोई समझौता नहीं करेंगे। दिल्ली में शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात के दौरान मैंने अपनी बात रखी है और उम्मीद है कि राजस्थान सरकार मेरे द्वारा उठाये गए मसलो पर विचार करेगी। आज आखिरी दिन है अल्टीमेटम का, देखते हैं सरकार क्या करती है?

बने रहेंगे हम अपनी बात पर- पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि वह अपने राजनीतिक जीवन में चाहे किसी पद पर रहें या ना रहें. लेकिन प्रदेश के नौजवानों के लिए वह बात रखने में कोई कमी नहीं रखेंगे. उन्होंने कहा कि यह किसी को नहीं समझना चाहिए कि हमने अपनी बात को रखना छोड़ दी है. हम अपनी बात और मांगों पर बने रहेंगे.

नौजवानों के साथ पक्षपात में नहीं करेंगे बर्दाश्त

गहलोत सरकार के खिलाफ बोलते हुए पायलट ने कहा कि वह अपनी मांगों को पूरा करवाएंगे. समझता हूं कोई भी दल हो किसी का भी शासन हो. नौजवान हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए. उनके लिए हम क्या कर सकते हैं? अगर किसी के साथ नाइंसाफी हो रही है. अनदेखी हो रही है. पक्षपात हो रहा है. वो हम लोगों को बर्दाश्त नहीं होना चाहिए.

चुनावी साल में अभी से शुरू हो गए दौरे

पायलट ने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए. मुझको आपसे कोई जुदा नहीं कर सकता है. उन्होंने कहा कि चुनावी साल है. हमारा जिला छोटा है. बगैर पीएम मोदी का नाम लिए हुए उन्होंने कहा कि हाइवे से कुछ लोग आ रहे हैं और कुछ जा रहे हैं. किसी को गलतफहमी नहीं पालनी चाहिए. चुनावी साल में दौरे अभी से चालू हो गए हैं. हाइवे से निकलते लोगों को गलतफहमी है. पायलट ने कहा कि हमरा आपका साथ अटूट है. जिसको कोई तोड़ नहीं सकता है. विकास की कमीं नहीं आने दूंगा. जो समर्थन आपने दिया है. वो आगे भी देते रहेंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER