Sahara Group / सहारा हॉस्पिटल बिकने जा रहा है, कौन होगा खरीदार जानिए

Zoom News : Dec 09, 2023, 07:30 AM
Sahara Group: नवंबर महीने में सहारा ग्रुप के मालिक की मौत हो गई थी. सहारा श्री ने अपने जीवन काल में शुन्य से शिखर तक का सफर तय किया. हैरानी की बात यह रही कि जिस ग्रुप को उन्होंने अपने आंखों के सामने ग्रो करते देखा. वही सहारा ग्रुप उनके जीवनकाल में ही धराशाही हो गया. एक-एक कर ग्रुप के बिजनेस दूसरी कंपनियों द्वारा खरीद लिया गया. आज फिर से ग्रुप से जुड़ी एक और बड़ी खबर आई है. प्राइवेट हेल्थ केयर प्रोवाइडर मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट लिमिटेड ने सहारा हॉस्पिटल को खरीद लिया है. मैक्स ने 8 दिसंबर को लगभग 125 करोड़ रुपये में स्टारलिट मेडिकल सेंटर प्राइवेट लिमिटेड की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के खरीद समझौते पर साइन किया है. इसके बाद से अब मैक्स के पास इस हॉस्पिटल का मालिकाना हक हो जाएगा.

गोमती नगर में है स्थित

यह अस्पताल लखनऊ के गोमती नगर में 27 एकड़ भूमि पर स्थित है, जो एक आलीशान आवासीय और कॉर्पोरेट सेंटर पर आधारित है. यह 8.9 लाख वर्ग फुट में फैला हुआ है जो 17 मंजिला इमारत में स्थित है, जहां गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, न्यूरो, सर्जरी, कार्डियोलॉजी, पल्मोनोलॉजी और डायग्नोस्टिक्स सुविधाओं का इलाज होता है. उसी परिसर में एक नर्सिंग कॉलेज भी है, जो 100 से अधिक छात्रों को हर साल ट्रेनिंग प्रोवाइड कराता है.

कंपनी ने दी जानकारी

मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट लिमिटेड के अध्यक्ष और मैनेजिंग डायरेक्टर अभय सोई ने कहा कि हम इस डील से उत्साहित हैं, जो हमारी स्वास्थ्य सेवाओं वाले नए टियर I/II शहरों में प्रवेश करने की हमारी रणनीति के अनुरूप है. सफल पोस्टमर्जर के हमारे ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए हम अपने चिकित्सकों की चिकित्सा और हमारे रोगियों से निरंतर संरक्षण के बल पर परिचालन और फाइनेंशियल परफॉर्मेंस में तेजी से सुधार करने की उम्मीद करते हैं. लखनऊ में अपनी उपस्थिति के माध्यम से हमारा लक्ष्य उत्तर प्रदेश के लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER