बॉलीवुड / कैंसर से जंग हार चुकीं दिव्या से साहिल की आखिरी बातचीत- भैया मुझसे नहीं होगा

AajTak : Jul 13, 2020, 04:21 PM
Bollywood: टीवी एक्ट्रेस दिव्या चौकसे कैंसर के हाथों अपनी जिंदगी की जंग हार चुकी हैं। उन्होंने दुनिया छोड़ने से पहले अपने फैन्स को इंस्टाग्राम के जरिए आखिरी अलविदा कहा था। अब दिव्या के को-स्टार और दोस्त साहिल आनंद ने बताया कि एक्ट्रेस से उनकी आखिरी बातचीत कैसी थी।

दिव्या ने फिल्म है अपना दिल तो आवारा में काम किया था। इस फिल्म में साहिल आनंद भी थे। दिव्या और साहिल का रिश्ता बहन-भाई का था। अपने एक इंटरव्यू में साहिल आनंद ने इस बारे में बात की। उन्होंने बताया- मैं दिव्या के बहुत करीब था क्योंकि मेरी खुद की बहन के अलावा वही एक थी, जिससे मेरा बहन-भाई जैसा बॉन्ड था। वो मुझे साहिल भैया कहती थी और मैं उसे दिव्या दीदी कहता था। पिछले हफ्ते ही हमने वीडियो कॉल पर बात की थी। अपनी तबीयत की वजह से वो ज्यादा बात करने की हालत में नहीं थी, फिर भी हमने कुछ बात की थी। उसे पैंक्रियास में कैंसर था।

उन्होंने आगे बताया- उसे अपने कैंसर के बारे में पिछले साल ही पता चला था और तभी उसने इलाज भी शुरू करवा लिया था। वो तो ठीक भी हो गई थी। जब वो मुंबई वापस आई तो उसने मुझे इस बारे में बताया। इतना ही नहीं उसने इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखकर अपने फैन्स को भी बताया था कि वो कैंसर सर्वाइवर है। उसने अपने एक्सपीरियंस के बारे में लोगों तो बताया और दूसरों का हौसला भी बढ़ाया था।


एक बार जंग जीतने के बाद वापस आ गया था दिव्या का कैंसर

हालांकि साहिल के मुताबिक दिव्या चौकसे का कैंसर वापस आ गया था। उन्होंने इस बारे में बताते हुए कहा- पिछले साल जब वो कैंसर से जंग जीतकर वापस आई तो हमने खूब पार्टी की थी। फिर कुछ हफ्तों बाद उसने मुझे कॉल किया और बताया कि भैया मेरा कैंसर वापस आ गया है। हम सभी ये बात सुनने के बाद टूट गए थे, लेकिन वो पॉजिटिव थी

उसने कभी हार नहीं मानी। कल ही उसने पहली बार इंस्टाग्राम पर लिखा कि उसे फैन्स से बात करनी है और वो अपने डेथबेड पर है। उसने लिखा कि मेरे शांति से दुनिया छोड़ने की दुआ करें क्योंकि मैं तीन महीने से स्ट्रगल कर रही हूं


साहिल आनंद ने बताया कि उनकी दिव्या संग आखिरी वीडियो कॉल पर आखिर क्या बातें हुई थी। वो बोले- हमारी वीडियो कॉल पर उसने मुझे कहा था कि भैया अब मुझसे नहीं हो रहा है। मैं कुछ खा नहीं सकती हूं। मुझे लिक्विड पाइप से खिलाया जा रहा है। उससे बात भी नहीं की जा रही थी और मुझे इससे बहुत दुख हो रहा था क्योंकि वो बहुत बातूनी लड़की थी। अगर आप उससे बात करते तो वो कोई मौका नहीं छोड़ती थी बोलने का। वो लगातार बोलती रहती थी। उसका स्वभाव बेहद चुलबुला था और वो पूरी निष्ठा के साथ अपना काम करती थी। वो हमेशा काम करने में विश्वास रखती थी। वो लक पर काफी निर्भर नहीं हुई।

साहिल ने अंत में इस बात का खुलासा भी कहा कि दिव्या चौकसे ने एक एल्बम भी बनाई थी। इसमें पटियाले दी क्वीन नाम का गाना था। इसका हिस्सा साहिल खुद भी बने थे। साहिल ने बताया कि दिव्या फोकस कर रही थी लेकिन उसे एक्टिंग से भी प्यार था। साहिल ने कहा कि वे हमेशा दिव्या को मिस करेंगे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER