जोधपुर न्यूज़ / सलमान खान को मिली आर्म्स एक्ट मामले में बड़ी राहत, राजस्थान सरकार की याचिका खारिज

Zoom News : Feb 11, 2021, 05:10 PM
जोधपुर बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को आर्म्स एक्ट मामले में बड़ी राहत मिली है। एक विस्तृत आदेश में, जोधपुर जिला और सत्र न्यायालय ने राज्य सरकार की दोनों दलीलों को खारिज कर दिया। सलमान खान पर अपने हथियारों के नुकसान के बारे में अदालत में झूठे हलफनामे पेश करने का आरोप है। सलमान खान के वकील हस्तीमल सारस्वत का कहना है कि जोधपुर जिला और सत्र न्यायालय ने एक विस्तृत आदेश में राज्य सरकार की दोनों दलीलों को खारिज कर दिया है। हमने केवल 2006 में उत्तर दिया कि कोई गलत हलफनामा प्रस्तुत नहीं किया गया है। सलमान खान को परेशान करने के लिए इस तरह के तर्क दिए जा रहे हैं।

विदित हो कि सलमान खान को कान के दर्द के कारण खोई हुई बाहों के झूठे शपथ पत्र देने और अदालत में पेश नहीं होने के लिए शपथ दिलाई गई थी। इस पर, सरकार ने सीआरपीसी की धारा 340 के आवेदन में सीजेएम कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील की थी, जिसमें सलमान खान को राज्य सरकार की ओर से अदालत को गुमराह करने का आरोप लगाया गया था। अब सलमान को जिला और सत्र जिला जोधपुर कोर्ट के जज राघवेंद्र काछवाल ने किक ओरे से बड़ी राहत दे दी है। गुरुवार को कोर्ट ने सलमान को राहत देते हुए सरकार की दोनों अपीलों को खारिज कर दिया।

जानिए क्या है मामला

दरअसल, कांकाणी विक्टिम और आर्म्स केस में सुनवाई के दौरान, जब कोर्ट ने सलमान खान से उनके हत्यारों के मूल लाइसेंस के लिए कहा, तो सलमान ने एक हलफनामा पेश किया और अदालत को बताया कि उनके शस्त्र लाइसेंस खो गए थे। इसके अलावा, एक अन्य हलफनामे में सलमान ने कान में दर्द का हवाला देते हुए अदालत में पेश होने में असमर्थता जताई थी। इसके बाद सलमान खान की बजरंगी भाईजान फिल्म की शूटिंग अखबारों में प्रसारित की गई।

इस संबंध में, सरकारी वकील ने सीआरपीसी की धारा 340 के तहत दो अदालतें पेश कीं और आईपीसी की धारा 193 के तहत मुकदमा दायर करने का अनुरोध करते हुए सलमान पर अदालत को गुमराह करने के लिए झूठे सबूत पेश करने का आरोप लगाया। कोर्ट ने सुनवाई करते हुए सलमान खान को उन दोनों मामलों में बरी कर दिया, जिनके खिलाफ राज्य सरकार ने जिला एवं सत्र जिला जोधपुर कोर्ट में अपील की थी। इस अपील पर गुरुवार को जिला एवं सत्र जिला जोधपुर कोर्ट के न्यायाधीश राघवेंद्र काछवाल की अदालत ने फैसला सुनाते हुए सलमान खान को दोनों मामलों में बरी कर दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER