मोबाइल-टेक / Samsung Galaxy M02s स्मार्टफोन हुआ लॉन्च

Zoom News : Jan 05, 2021, 10:37 AM
Samsung देश में अपना नया स्मार्टफोन ‘Max Up’ Galaxy M02s लॉन्च करने के लिए तैयार है। गैलेक्सी एम02एस को भारत में 7 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। लेकिन, उससे पहले चौंकाते हुए कंपनी ने इस फोन को पड़ोसी देश नेपाल में ऑफिशियल तौर पर पेश कर दिया है। इंडिया से पहले दूसरे देश में लॉन्च किए जाने के बाद अब साफ हो गया है कि Galaxy M02s में क्या फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स होंगे। आइए जानते हैं इस फोन के बारे में सबकुछ।

डिजाइन और डिसप्ले
सैमसंग गैलेक्सी एम02एस को बजट कैटगरी के अंदर पेश किया है जो कि 6.5-इंच एचडी+ डिसप्ले वॉटरड्रॉप नॉच के साथ आता है। दूसरे फीचर्स की बात करें तो फोन में 720 x 1,560 पिक्सल डिसप्ले रिजोल्यूशन है। वहीं, फोन के बॉटम में थोड़े मोटो बेजल्स दिखाई देंगे। वहीं, दोनों साइड हल्के बेजल्स हैं। रियर पर स्कवायर शेप कैमरा मॉड्यूल में वर्टिकल ट्रिपल कैमरा सेटअप प्लेस हैं और साइड में एलईडी लाइट दी गई है।

स्पेसिफिकेशन्स
अगर बात करें फोन की स्पेसिफिकेशन्स की तो इसमें 4GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ा सकते हैं। वहीं, Samsung Galaxy M02s को कंपनी ने स्नैपड्रैगन 450 SoC और Adreno 506 GPU के साथ पेश किया है। हालांकि इंडिया में भी कंपनी स्नैपड्रैगन चिपसेट के साथ फोन को पेश करेगी, लेकिन, चिप को लेकर पक्की जानकारी नहीं दी है।

इसके अलावा स्मार्टफोन में रियर पर ट्रिपल कैमरा सेटअप है, जिसमें 13MP प्राइमरी लेंस+ 2MP पोर्टेट लेंस और 2MP मैक्रो लेंस है। इसके अलावा फ्रंट पर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5MP सेल्फी सेंसर है। फोन एंडरॉयड 10 बेस्ड वनयूआई कस्टम स्किन पर कार्य करता है। इसके अलावा फोन में पावर बैकअप के लिए 5000mAh की बैटरी 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। वहीं, नेपाल में Samsung Galaxy M02s को Blue, Black, और Red कलर में पेश किया गया है।

हम सैमसंग गैलेक्सी M02 के भारतीय वर्जन में इन्हीं स्पेसिफिकेश्स और फीचर्स के दिए जाने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि, कुछ बदलावों के साथ भी फोन को इंडिया में लाया जा सकता है। 7 जनवरी को देश में लॉन्च होने वाले इस फोन की बिक्री अमेजन इंडिया पर होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER