गैजेट / फ्लिपकार्ट पर जारी हुआ सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 का वीडियो टीजर, 8 अगस्त को होगा लॉन्च

Dainik Bhaskar

Jul 23, 2019, 06:12 PM

गैजेट डेस्क. दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग 8 अगस्त को अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 10 भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी है। हाल ही में ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर इसका वीडियो टीजर जारी किया गया। इसमें एस पेन को शोकेस किया गया जो एयर जेस्चर फीचर को सपोर्ट करता है। इसके साथ ही इसके फ्रंट कैमरे को भी शोकेस किया गया जो नाइट मोड को सपोर्ट करेगा है। इसकी मदद से कम रोशनी में बेहतर फोटोग्राफी की जा सकेगी।

फ्लिपकार्ट पर जारी हुए टीजर को देखकर कहा जा सकता है कि गैलेक्सी नोट 10 की बिक्री विशेषतौर पर फ्लिपकार्ट पर की जाएगी। टीजर में इसके एस पेन को हाइलाइट किया गया है साथ ही बताया गया है कि इसे 8 अगस्त को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा फ्लिपकार्ट पर इसके किसी भी फीचर के बारे में जानकारी नहीं दी है।

गैलेक्सी नोट 7 की कई डिटेल्स हो चुकी हैं

TechManiacs के मुताबिक गैलेक्सी नोट 10 में 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस रेजोल्यूशन डिस्प्ले होगी। हालांकि इससे पहले लीक हुई एक रिपोर्ट के मुताबिक फोन में 6.3 इंच की क्यू एचडी प्लस डिस्प्ले होगी जो एचडीआर 10+ सपोर्ट करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक बड़े गैलेक्सी नोट 10 में 6.8 इंच का डिस्प्ले होगा।

गैलेक्सी नोट 10+ में ग्रेडिएंट व्हाइट और ब्लैक कलर ऑप्शन में लॉन्च हो सकता है वहीं स्टैंडर्ड गैलेक्सी नोट 10 में रेड कलर ऑप्शन भी मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक दोनों ही फोन में 3.5 एमएम का हेडफोन जैक नहीं मिलेगा। जबकि एक अन्य लीक में दावा किया गया कि कंपनी ने हेडफोन जैक की वजह से दोनों फोन की बैटरी कैपेसिटी 100 एमएएच अधिक कर दी है।

एक लीक में कहा गया कि गैलेक्सी नोट 10 में 3500 एमएएच की बैटरी होगी जबकि बड़े वर्जन में 4300 एमएएच की बैटरी होगी।

रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा चुका है कि गैलेक्सी नोट 10+ में 12जीबी की रैम होगी। इसके बेस वैरिएंट में 256 जीबी तक का स्टोरेज मिलेगा। इसके अलावा लीक रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि स्मार्टफोन के साथ मिलने वाला एस पेन जेस्चर सपोर्ट फीचर के साथ मिलेगा जो यूजर को बिना डिस्प्ले टच किए गैलरी स्क्रॉल करने की सुविधा देगा।

दोनों फोन के फ्रंट कैमरा नाइट मोड को सपोर्ट करेंगे साथ ही इनमें लाइव फोकस का फीचर भी होगा जो हुवावे पी30 प्रो में देखने को मिलता है। इसके साथ ही इसमें ऑडियो जूम फीचर भी मिलेगा जो एलजी के कुछ स्मार्टफोन में देखने को मिल चुका है। यह फीचर यूजर को वीडियो के किसी भी प्वाइंट पर आवाज तेज करने की सुविधा देगा।

आइस यूनिवर्स के ट्वीट के मुताबिक गैलेक्सी नोट 10 25W चार्जिंग को सपोर्ट करेगा जबकि गैलेक्सी नोट 10+ 45W चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। हालांकि यह फास्ट चार्जर ग्राहक को फोन के साथ नहीं मिलेगा बल्कि अगल से खरीदना पड़ेगा। जबकि एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक गैलेक्सी नोट 10+ के बॉक्स में 25W चार्जर मिलेगा जबकि 45W चार्जर अलग से खरीदना पड़ेगा।

एक लीक रिपोर्ट में कहा गया कि इसमें डेडिकेटेड बिक्सी बटन नहीं मिलेगा, जोकि इसके केस को देखकर कहा गया था।