Lucknow News / मुख्तार के करीबी संजीव जीवा को लखनऊ कोर्ट के भीतर गोलियों से भूना

Zoom News : Jun 07, 2023, 05:28 PM
Lucknow News: लखनऊ कोर्ट के बाहर मुख्तार अंसारी के करीबी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा को गोली मार दी गई है. जानकारी के मुताबिक ये गोलीबारी वजीरगंज थाना के कचहरी में हुई है. इस गोली बारी में मुख्तार अंसारी का करीबी और ब्रह्मदत्त द्विवेदी मर्डर केस में आरोपी जीवा की हत्या कर दी गई है. बताया जा रहा है कि हत्यारे वकील के कपड़ों में आए थे. संजीव जीवा को गोली मार कर भाग गए. इस गोलीबारी में एक बच्ची समेत तीन लोग घायल हुए हैं.

गोलियों की तड़तड़ाहट से पूरा कोर्ट परिसर सन्न रह गया. हर कोई भागने लगा. जब संजीव जीवा को गोली मारी गई, तब वह पुलिस की सुरक्षा में था. उसके आस-पास करीब 20 पुलिस वाले मौजूद थे. वकील की रूप में आए हत्यारे ने अपने मंसूबों को अंजाम देने के बाद वहां से भागने की कोशिश की. हालांकि, वहां मौजूद वकीलों ने उसे घेर लिया और पकड़कर पुलिस के हाथ थमा दिया.

पुलिस ने आरोपी हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया गया है. संजीव जीवा के हत्यारे की पहचान विजय यादव के रूप में हुई है. वह जौनपुर जिले का कैराकत गांव का रहने वाला है. पुलिस आरोपी की और पहचान उजागर करने में लगी हुई है.

जीवा की पत्नी ने पहले ही जता दी थी हत्या की आशंका

बता दें कि ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या के मामले में जेल में बंद संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की पत्नी ने पहले ही अपने पति की हत्या की आशंका जता दी थी. संजीव जीवा की पत्नी और RLD की नेता पायल माहेश्वरी ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया से अपने पति की हत्या की आशंका जताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई थी.

पुलिस सुरक्षा के बीच हुई हत्या

पायल का कहना था कि पेशी के दौरान षड्यंत्र के तहत उनके पति संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की हत्या कराई जा सकती है. उन्होंने पति की सुरक्षा के लिए सीजेआई से उच्चाधिकारियों को निर्देशित करने का अनुरोध किया था. हालांकि, उनकी इस आशंका के बाद भी पुलिस सुरक्षा के बीच कोर्ट में ही जीवा को गोली मार दी गई.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER