देश / एससी द्वारा की जानी चाहिए अयोध्या भूमि घोटाले की जांच: प्रियंका गांधी

Zoom News : Dec 23, 2021, 06:18 PM
नई दिल्ली: अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के कथित जमीन घोटाले का मामला लगातार सियासी तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अयोध्या में जमीन खरीद मामले में हुए घोटाले पर सवाल उठाते हुए कहा कि राम के नाम पर इकट्ठा किए गए चंदे में लूट हुई है। उन्होंने कहा कि यह एक बेहद गंभीर मामला है। आस्था के नाम पर दिए गए चंदे का कुछ लोगों की जेब में जाना गलत है। प्रदेश सरकार द्वारा जांच के आदेश पर उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा साफ नहीं है, जांच के आदेश महज दिखावा है।

प्रियंका ने मामले की सुप्रीम कोर्ट से जांच कराने की मांग की और कहा कि जिला स्तर के अधिकारी जांच में सक्षम नहीं हैं। बता दें कि इस लैंड डील में कई नेताओं पर राम जन्मभूमि के पास खरीदने का आरोप है। आरोप है कि राम मंदिर का फैसला आने के बाद जमीनों को खरीदा गया है। नेताओं और अफसरों पर आरोप है कि उन्होंने सस्ते दामों पर जमीनें खरीदी।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी कहा कि यह एक गंभीर मामला है। इसकी जांच एक उच्चस्तरीय कमेटी से करवाई जानी चाहिए। बेहतर होगा कि सुप्रीम कोर्ट मामले में हस्तक्षेप करे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्य को निर्देश दे कि मामले की जांच पूरी गंभीरता से की जाए।

वहीं, आपको बता दें कि यूपी की योगी सरकार ने अयोध्या में कथित जमीन घोटाले को लेकर मामले की जांच के आदेश दिए हैं। अयोध्या में कथित जमीन घोटाले मामले की स्पेशल सेक्रेटरी रेवेन्यू जांच करेंगे। साथ ही 1 हफ्ते के अंदर जांच की रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए गए हैं। अयोध्या जमीन के सौदे में कई मंत्रियों के रिश्तेदारों के नाम सामने आए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER