School Reopen / इस राज्य में खुलेंगे सोमवार से स्कूल, इन कार्यों की भी अनुमति

Zoom News : Dec 17, 2020, 05:50 PM
झारखंड के स्कूलों में दसवीं और बारहवीं की पढ़ाई सोमवार से शुरू होगी। आपदा प्रबंधन विभाग ने इस बारे में एक मसौदा तैयार किया है। सरकार के निर्णय के अनुसार, 10 वीं और 12 वीं की कक्षाएं 21 दिसंबर से शुरू की जाएंगी। हालांकि, यह माता-पिता के विवेक पर होगा कि वे अपने बच्चों को स्कूल भेजें या नहीं।

इसके साथ ही, सरकार ने डेंटल और नर्सिंग कॉलेजों में पढ़ाई शुरू करने की भी अनुमति दी है। इसके अलावा, सरकारी संस्थानों के प्रशिक्षण कॉलेज भी 21 दिसंबर से खोले जाएंगे। प्रशासनिक प्रशिक्षण कॉलेज, पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज, वन प्रशिक्षण स्कूल आदि में प्रशिक्षण शुरू करने की अनुमति दी गई है।

राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन के अनुसार स्कूलों में शिक्षा की व्यवस्था की जाएगी। स्कूलों में बच्चों का विशेष ध्यान रखने के भी निर्देश दिए गए हैं

इसके साथ ही, राज्य में फिल्मों की शूटिंग की भी अनुमति दी गई है। बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण झारखंड में फिल्मों की शूटिंग पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था। सरकार के नए दिशानिर्देशों में फिल्मों की शूटिंग की अनुमति दी गई है। जिसके बाद अब फिल्मों को किसी भी पर्यटन स्थल या राज्य के किसी भी स्थान पर शूट किया जा सकता है।

300 लोगों को जमा होने दिया

आपदा प्रबंधन विभाग के नए दिशानिर्देशों के अनुसार, अब एक कार्यक्रम में 300 लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति दी गई है। अब लोग किसी भी तरह की सभा, पिकनिक या बैठक कर सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER