Heavy Rains In Delhi / बारिश के कारण दिल्ली में कल बंद रहेंगे स्कूल, केजरीवाल का ऐलान

Zoom News : Jul 09, 2023, 06:21 PM
Heavy Rains In Delhi: देश में मानसून ने कहर ढहाया हुआ है. लगातार बारिश हो रही है. इस बीच एक दिन के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि पिछले 2 दिनों से हो रही मूसलाधार बरसात और मौसम विभाग की चेतावनियों को ध्यान में रखते हुए सोमवार को दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद किया जा रहा है.

इससे पहले सीएम केजरीवाल ने सभी सरकारी अधिकारियों की रविवार की छुट्टी रद्द कर दी और उन्हें फील्ड पर रहने का निर्देश दिया है. उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली के कैबिनेट मंत्री और मेयर शैली ओबेरॉय शहर के “समस्याग्रस्त क्षेत्रों” का निरीक्षण करेंगे.

दरअसल, दिल्ली में शनिवार से भीषण बारिश हो रही है. बताया गया है कि दिल्ली फायर सर्विस की ओर से बताया गया है कि कई जगहों पर जल जमाव हुआ है. 15 घर ढह गए हैं और एक व्यक्ति की मौत की सूचना मिली है. मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) का कहना है कि अगले 2-3 दिनों तक भीषण बारिश होने की संभावना है.

अमित शाह ने की उपराज्यपाल से बात

दिल्ली आईएमडी के प्रमुख चरण सिंह का कहना है कि इस सप्ताह दिल्ली सहित उत्तर-पश्चिम भारत में बारिश होगी. बारिश अगले तीन दिनों तक अधिक होगी और उसके बाद तीव्रता कम हो जाएगी. इस दौरान गर्मी से कुछ राहत मिलेगी. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में रविवार सुबह साढ़े 8 बजे तक पिछले 24 घंटों में 153 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो 1982 के बाद से जुलाई में एक दिन में सबसे अधिक है. पश्चिमी विक्षोभ और मानसूनी हवाओं के बीच टकराव के कारण उत्तर पश्चिम भारत में तीव्र बारिश हो रही है, जिसमें दिल्ली भी शामिल है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल से बात की और लगातार बारिश के मद्देनजर स्थिति की जानकारी ली.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER