आगरा से चोरी का माल दुबई में सप्लाई / पानी के जहाज से चोरी की बीटीएस प्लेट भेजता था स्क्रैप कारोबारी, गिरफ्तार

Zoom News : Feb 18, 2022, 06:59 PM
आगरा के मोबाइल टावरों से बीटीएस प्लेट चोरी करने के बाद गैंग दिल्ली के स्क्रैप कारोबारी को बेच देता था। स्क्रैप कारोबारी प्लेट की बिक्री दुबई की पार्टियों को दोगुनी कीमत में करता था। पानी के जहाज से यह दुबई पहुंचा दी जाती थीं। पुलिस ने बुधवार को स्क्रैप कारोबारी को गिरफ्तार कर यह खुलासा किया था। उससे प्लेट बरामद हुई हैं।

एसपी आरए पश्चिमी सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि अछनेरा, सैंया, ताजगंज सहित अन्य इलाकों में मोबाइल टावरों से बेस ट्रांसीवर स्टेशन (बीटीएस) प्लेट चोरी हुई थीं। पिछले दिनों पुलिस ने पांच-छह चोरों को पकड़कर जेल भेज दिया था। इनमें पूर्व में मोबाइल टावर लगाने का कार्य करने वाले कंपनी के कर्मचारी भी शामिल थे। उन्होंने कई और खरीदारों की जानकारी दी थी। 

पुलिस ने बुधवार रात को बरामद की थीं बीटीएस प्लेट

बुधवार रात को अपराधी खुफिया शाखा, स्वाट टीम और अछनेरा पुलिस की चेकिंग में एक अल्टो कार को रोका गया। कार की तलाशी में 15 मोबाइल टावर की बीटीएस प्लेट, 21110 रुपये बरामद किए गए। कार सवार प्लेट के बिल नहीं दिखा सके। इस पर पूछताछ की गई। उन्होंने चोरी की बीटीएस प्लेट खरीदने के बारे में बताया। यह प्लेट मोबाइल टावर में लगी थीं। इसकी मदद से किसी व्यक्ति की कॉल आने पर लोकेशन पता की जा सकती है। इस वजह से यह प्लेट महंगी होती हैं।

ऑन डिमांड होती थी बीटीएस प्लेट की चोरी

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी नई दिल्ली स्थित आश्रम विलेज स्थित किलोकरी निवासी दिनेश बाबू है। उसका दिल्ली के जैतपुर में स्क्रैप का कारोबार है। उसे बीटीएस प्लेट आगरा का इरफान बेचता था। इसके बाद वो यह प्लेट दुबई की पार्टियों को बेच देता है। 20 हजार की प्लेट दुबई में 35 से 40 हजार में बिक जाती है। 

नई प्लेट की बाजार में कीमत दो लाख रुपये से अधिक है। पार्टी उसे फोन करके मांग करती थी। इस पर वो इरफान को बता देता था। इरफान माल उसके पास तक पहुंचा देता था। यह प्लेट पानी के जहाज से पहुंचा दी जाती थीं। इरफान अब और प्लेट दिलवाने वाला था। वह प्लेट देकर और लेकर आने की कहकर चला गया था।आरोपी कारोबारी अपने साले की कार लेकर आया था। उससे कहा था कि शादी में जा रहा है। इरफान उसके साथ ही आगरा आया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER