Covid In IPL 2022 / दिल्ली की टीम में कोरोना का दूसरा मामला, सभी खिलाड़ी क्वारंटीन, दो दिन तक होंगे टेस्ट

Zoom News : Apr 18, 2022, 12:21 PM
आईपीएल 2022 में कोरोना का दूसरा मामला सामने आया है। दोनों मामले दिल्ली कैपिटल्स की टीम में हैं। पहले दिल्ली के फिजियो पैट्रिक फरहात कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद टीम के एक खिलाड़ी (ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर) की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। अब दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सभी सदस्यों को होटल में क्वारंटीन कर दिया गया है। सभी खिलाड़ियों को दो दिन तक होटल में ही रखा जाएगा और इस दौरान सभी का टेस्ट होगा। कोरोना जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। इस वजह से दिल्ली और पंजाब के बीच 20 अप्रैल को होने वाला मैच भी स्थगित हो सकता है। 

हालांकि, इस मामले में अब तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रैपिड एंटीजन टेस्ट में दिल्ली के एक खिलाड़ी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब इस खिलाड़ी का आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाएगा। इसके बाद ही कोरोना के मामले की पुष्टि की जाएगी। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित पाई गई है। दिल्ली के स्टाफ के एक अन्य सदस्य के अंदर कोरोना के लक्षण पाए गए हैं, लेकिन आरटीपीसीआर टेस्ट में रिपोर्ट निगेटिव आई है।  

पुणे नहीं जाएगी टीम

दिल्ली की टीम को आज मुंबई से पुणे के लिए निकलना था, क्योंकि 20 अप्रैल को उन्हें पंजाब के खिलाफ मैच खेलना है, लेकिन कोरोना का दूसरा मामला आने के बाद सभी खिलाड़ियों को क्वारंटीन कर दिया गया है। होटल में बंद सभी खिलाड़ियों का आज और कल टेस्ट किया जाएगा। हर टेस्ट की रिपोर्ट में सभी खिलाड़ियों के कोरोना निगेटिव आने के बाद ही टीम पंजाब के खिलाफ मैच में उतरेगी। दिल्ली के जिन खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आएगी वो पुणे जाएंगे और कोरोना के मामले बढ़ने पर मैच स्थगित किया जाएगा। 

15 अप्रैल को संक्रमित हुए थे फिजियो पैट्रिक

दिल्ली कैपिटल्स के फिजियो पैट्रिक फरहात 15 अप्रैल को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें एकांतवास में रखा गया था। वो सभी खिलाड़ियों के संपर्क में थे। इस वजह से बाकी खिलाड़ियों में भी संक्रमण फैलने की आशंका थी। अब तीन दिन बाद एक खिलाड़ी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस वजह से दिल्ली और पंजाब के बीच होने वाला मैच स्थगित किया जा सकता है।

पिछले साल बीच में ही रोकना पड़ा था आईपीएल

आईपीएल 2021 में भी आधा सीजन होने के बाद बायो बबल में कोरोना की एंट्री हुई थी और एक के बाद एक कई मामले सामने आए थे। इसके बाद बीसीसीआई ने अनिश्चितकाल के लिए आईपीएल रोक दिया था। बाद में आईपीएल का दूसरा फेज यूएई में कराया गया था। इस सीजन भी आईपीएल का आधा सीजन होने वाला है और कोरोना के मामले सामने आने लगे हैं। इसके बाद आशंका जताई जा रही है कि क्या इस बार भी बीसीसीआई को आईपीएल रोकना पड़ेगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER