World / 'कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए एलियंस जिम्मेदार', तानाशाह का बयान सुन नहीं रुकेगी हंसी

Zoom News : Jul 01, 2022, 07:55 PM
Kim Jong: अपने अजीबोगरीब फैसलों को लेकर चर्चाओं में रहने वाले किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने एक और नई बात कही है. उत्तर कोरिया के तानाशाह का नया बयान एक बार फिर सुर्खियों में है. उन्होंने शुक्रवार को बढ़ते कोरोना केसों के पीछ ऐसा लॉजिक किया कि लोग कन्फ्यूज हो गए कि हंसे या आलोचना करें. 

कैसे आया देश में कोरोना वायरस?

उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन ने दावा किया है कि देश में पहला कोविड केस एलियन की वजह से फैला. उत्तर कोरिया ने अपने दावे में कहा है कि दक्षिण कोरिया की सीमा के पास से एलियंस ने गुब्बारें में वायरस भरकर फेंका था. जिससे उनके देश में कोरोना वायरस फैला.

'बॉर्डर के पास के लोगों को जागरूक रहने की जरूरत'

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने राज्य मीडिया KCNA का हवाला देते हुए बताया कि सरकार ने तब अपने लोगों को सीमांकन रेखा और बॉर्डर के पास के इलाकों में हवा और अन्य जलवायु घटनाओं और गुब्बारों से आने वाली विदेशी चीजों से सतर्क रहने का आदेश दिया था.

ऐसे रिपोर्ट किया गया पहला कोरोना केस

उनके मुताबिक एक 18 वर्षीय सैनिक और 5 वर्षीय किंडरगार्टनर (kindergartener), जिन्होंने अप्रैल की शुरुआत में कुमगांग के पूर्वी काउंटी में बैरकों और आवासीय क्वार्टरों के आसपास अज्ञात सामग्रियों के संपर्क में आए थे. जिसके बाद दोनों में कोरोना के लक्षण दिखाई दिए फिर कोरोना के पहले मामले की पुष्टि हुई. जिसके बाद देखते ही देखते पूरा देश कोविड की चपेट में आ गया.

ऐलियंस ने फैलाया कोविड  

गौरतलब है कि बीबीसी के मुताबिक किम जोंग का कहना है कि गुब्बारों में वायरस भरकर एलियंस ने दक्षिण कोरिया की सीमा के पास से उसके देश में कोरोना वायरस को फैलाया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER