Corona Cases in China / पहली बार ड्रेगन ने जारी किया डरावना आंकड़ा- चीन में कोरोना से एक महीने में 60 हजार मौत!

Zoom News : Jan 14, 2023, 09:56 PM
Corona Cases in China: चीन में कोरोना से हालात बदतर बने हुए हैं। पिछले एक महीने में चीन में 60 हजार लोगों की मौत कोरोना की वजह से हुई है। इसी बीच चीन ने पहली बार माना है कि देश में दिसंबर की शुरुआत से लेकर अब तक 59,938 लोगों की मौत कोविड-19 से हुई है। इससे पहले चीन ने हमेशा महामारी के काबू में होने का दावा किया था।

आंकड़े बताते हैं कोरोना वायरस की विभीषिका

पिछले करीब एक महीने में मौत का यह आंकड़ा बताता है कि चीन में कोरोना ने कितनी भीषण तबाही मचाई थी। चीन ने कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वाले लोगों का आंकड़ा विश्व स्वास्थ संगठन की उस आलोचना के बाद दिया है, जिसमें कहा गया था कि बीजिंग महामारी से संबंधित पूरा डेटा जारी नहीं कर रहा। इससे कोरोना महामारी के पैटर्न को समझने में मुश्किल हो रही है। सैटेलाइट तस्वीरों में भी चीनी शवदाह गृहों के सामने गाड़ियों की लंबी-लंबी लाइनें दिखी थीं।

चीन के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने दी ये जानकारी

दरअसल, नए साल से पहले चीन में आए कोरोना के ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट ने चीन में कहर मचा दिया है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के चिकित्सा प्रशासन ब्यूरो के प्रमुख जिओ याहुई ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी कि चीन में पिछले एक महीने के दौरान 60 हजार से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना संबंधित बीमारियों के कारण हुई है।

जीरो पॉलिसी हटाने के बाद पहली बार चीन ने जारी किए आंकड़े

चीन की ओर से कोविड बुलेटिन नहीं जारी करने पर दुनियाभर से लगातार उठ रहे सवालों के बीच चीन ने कोविड जीरो पॉलिसी हटने के बाद पहली बार बुलेटिन जारी किया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जिओ याहुई ने बताया कि 8 दिसंबर 2022 से लेकर 12 जनवरी 2023 के बीच चीन में कुल 59,938 लोगों की मौत कोविड संबंधित बीमारियों के कारण हुई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER