Covid New Variants / JN.1 वेरिएंट के मामले तूफानी रफ्तार से बढ़ रहे, 30 दिन में इतने केस

Zoom News : Dec 23, 2023, 04:30 PM
Covid New Variants: कोरोना महामारी ने एक बार फिर से अपने पैर पसारना शुरू कर दिया है. कोविड के नए वेरिएंट JN.1 ने लोगों में दहशत पैदा कर दी है. लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों की वजह से दो साल पहले के खौफनाक मंजर की यादें ताजा होने लगी हैं. WHO ने भी कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जाहिर की है.

52 प्रतिशत की बढ़ोतरी

WHO के मुताबिक पिछले चार हफ्तों के अंदर दुनियाभर में कोविड मामलों की संख्या में 52 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. इस दौरान 8 लाख 50 हजार नए मामले सामने आए हैं. वहीं पिछले 28 दिनों की तुलना में नई मौतों की संख्या में 8 प्रतिशत की कमी आई है, साथ ही 3 हजार से ज्यादा नई मौतें दर्ज की गई हैं. वहीं विश्व स्तर पर 1600 से ज्यादा मरीज ICU में भर्ती हैं.

बढ़ते कोरोना ने बढ़ाई चिंता

लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर WHO ने भी चिंता जाहिर की है. संस्था का कहना है कि वो लगातार हालात पर नजर रखे हुए है. इसके साथ ही WHO का कहना है कि बढ़ते मामलों को देखते हुए सावधानी बरतना बेहद जरूरी है.

सिंगापुर में कोरोना से बुरा हाल

आपको बता दें कि दुनियाभर में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. सबसे बुरा हाल सिंगापुर का है यहां लगातार कोरोना केस बढ़ रहे हैं. यही वजह है सिंगापुर में मास्क लगाना जरूरी कर दिया है. लोगों को भीड़ भाड़ वाली जगह पर न जाने की सलाह दी गई है है. इसके साथ ही इंडोनेशिया और मलेशिया में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

भारत में 24 घंटे के अंदर 752 नए मामले

भारत की बात करें तो पिछले 24 घंटे के अंदर कोविड के 752 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3420 हो गई है. वहीं बीते 24 घंटों में केरल में दो, राजस्थान और कर्नाटक में एक-एक मरीज की मौत हुई है. देश में सबसे बुरा हाल केरल का है. यहां लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER