दुनिया / कोरोना की दूसरी लहर, इस देश में लगा है अब 6 हफ्तो का सख्त लॉकडाउन, लेकिन चलेगे स्कूल

Zoom News : Oct 20, 2020, 03:34 PM
यूरोप में कोरोना वायरस के मामले फिर से बढ़ रहे हैं और यही कारण है कि आयरलैंड ने अब देश में 6 सप्ताह के लिए राष्ट्रीय तालाबंदी की घोषणा की है। बुधवार आधी रात से देश में लॉकडाउन लागू हो जाएगा। इससे पहले, इजरायल ने प्रतिबंधों के दूसरे दौर में राष्ट्रीय लॉकडाउन की भी घोषणा की। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, आयरलैंड में अगले 6 हफ्तों तक यूरोप का सबसे तंग तालाबंदी जारी रहेगी। हालांकि, यहां पिछले 24 घंटों में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है।सरकार ने कहा है कि आने वाले सप्ताह में संभावित खतरे को देखते हुए लॉकडाउन लागू किया जा रहा है।

आयरलैंड में तालाबंदी के दौरान 1 दिसंबर तक लोगों का जमावड़ा रहेगा। ज्यादातर कारोबार बंद रहेंगे। लोगों को घर के 5 किमी के दायरे में छोड़ने की अनुमति होगी। लॉकडाउन के दौरान, 10 लोग अंतिम संस्कार के लिए और 25 लोग शादी के लिए इकट्ठा हो सकेंगे। केवल डिलीवरी और टेकवे की सुविधा पब, रेस्तरां और कैफे से उपलब्ध होगी।

हालांकि, आयरलैंड ने तालाबंदी के दौरान स्कूल खोलने का फैसला किया है। साथ ही सरकार ने लोगों को आर्थिक मदद देने की बात कही है। बता दें कि आयरलैंड की आबादी लगभग 50 लाख है। अब तक कोरोना के लगभग 51 हजार मामले सामने आ चुके हैं और लगभग 1852 लोग कोरोना से मर चुके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER