दुनिया / सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में आत्मघाती हमले में सात की मौत

Zoom News : Nov 28, 2020, 07:00 AM
सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में एक आइसक्रीम की दुकान पर एक आत्मघाती विस्फोट में शनिवार को सात लोगों की मौत हो गई। अलकायदा से जुड़े इस्लामिक आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने हमले की जिम्मेदारी लेने का दावा किया है। अमेरिकी रक्षा सचिव क्रिस्टोफर मिलर के दौरे के कुछ ही घंटे बाद यह हमला हुआ। क्रिस्टोफर मिलर अमेरिकी राजदूत और सैन्य कर्मियों से मिलने के लिए मोगादिशू पहुंचे।

सोमालिया सरकार के प्रवक्ता सालाह उमर हसन ने आत्मघाती हमले की पुष्टि की है। सरकार के अनुसार, इस क्रूर आत्मघाती हमले में सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि आठ लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं।

आपको बता दें, अल-शबाब आतंकवादी संगठन सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में आतंकवादी हमले को अंजाम देता रहा है। कुख्यात आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने भी इस साल अगस्त में राजधानी मोगादिशु में एक आतंकवादी हमला किया था। आतंकवादियों ने समुद्र किनारे एक प्रसिद्ध होटल को निशाना बनाया।

सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और आतंकवादियों का सामना किया। पांच घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी रही। आखिरकार सुरक्षा बलों ने होटल को आतंकवादियों के चंगुल से मुक्त कराया। इस आतंकवादी हमले में एक पुलिस अधिकारी सहित कम से कम 16 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER