Somalia Terror Attack / सोमालिया में 26/11 जैसा हमला, आतंकियों का 12 घंटे से होटल पर कब्जा, बड़े कारोबारियों समेत 11 की मौत

Zoom News : Aug 20, 2022, 10:33 AM
Somalia Terror Attack: आतंकियों ने होटल के अंदर लोगों को बनाया बंधक

अल-शबाब का दावा है कि उन्होंने होटल के अंदर लोगों को बंधक बना लिया है. बंधक बने लोगों की सटीक संख्या अभी सामने नहीं आयी है.

मृतकों की संख्या बढ़कर 15 हुई

हयात होटल पर अल-शबाब के हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है. हालांकि, सरकार की ओर से अभी तक आंकड़ा पेश नहीं किया गया है. हमले में मारे गए पीड़ितों में एक व्यवसायी, एक मौलवी, एक सरकारी कर्मचारी शामिल हैं, जिनकी पहचान सोशल मीडिया पोस्ट में की गई है. वहीं, घेराबंदी खत्म करने के लिए ऑपरेशन अभी भी जारी है.

लगातार फायरिंग के चलेत बचाव अभियान पर रोक

आतंकियों द्वारा लगातार की जा रही फायरिंग के चलते बचाव अभियान रोक दिया गया है. इससे पहले बचाए गए लोगों में एक महिला और उसके दो बच्चे भी शामिल थे

हमले के वक्त इंटेल के अधिकारी होटल में कर रहे थे बैठक

आतंकी हमले के वक्त हयात होटल में इंटेल के अधिकारी बैठक कर रहे थे. वहीं, सुरक्षा सूत्रों ने पुष्टि की कि NISA बनादिर कमांडर, मुहीदीन वारबैक इस हमले में घायल हो गए हैं. 

सोमालिया के होटल में आतंकी हमले को 13 घंटे पूरे, अब भी जारी है मुठभेड़

सोमालिया के होटल में आतंकी हमले को 13 घंटे पूरे हो गए हैं. आतंकियों का अब भी होटल पर कब्जा बना हुआ है. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच लगातार फायरिंग हो रही है.

आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी

मोहादिशु के हयात होटल पर हमले की अल-शबाब आतंकी समूह ने जिम्मेदारी ली है. बताया जा रहा है कि 12 घंटे बाद भी आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है. वहीं, इलाके में अफरा-तफरी का माहौल मचा हुआ है.

आतंंकी हमले में 11 की मौत

मोहादिशु के हयात होटल पर हुए आतंकी हमले में अब तक 11 लोगों की मौत दर्ज हुई है. वहीं, कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं. बताया जा रहा है मृतकों में होटल का मालिक समेत कई बड़े कारोबारी भी शामिल हैं. 

अल-शबाब समूह ने हयात होटल पर हमला

सोमालिया के मोहादिशु में 26/11 जैसा हमला हुआ है. यहां अल-कायदा (Al-Qaeda) से जुड़े अल-शबाब समूह ने हयात होटल पर हमला कर दिया है. 12 घंटे के बाद भी हमलावर होटल पर अपना कब्जा बनाए हुए हैं.

नयूज़ एजेंसी एएफपी से घटना के बारे में बात करते हुए सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि, होटल हयात में आतंकी घुस गए और गोलीबारी शुरू कर दी. वहीं, इस दौरान 2 विस्फोट किए गए. मौके पर पहुंचे सुरक्षा बलों की 13 घंटे बाद भी मुठभेड़ चल रही है और अब तक आतंकियों ने होटल पर कब्जा किया हुआ है. बताया ये भी कहा कि, इन बंदूकधारियों के हयात होटल में घुसने से करीब एक मिनट पहले बड़ा धमाका हुआ था. 

दो सुरक्षा अधिकारी घायल हुए

वहीं, पुलिस मेजर हसन दाहिर ने बताया कि, सुरक्षा बल और जिहादी समूह लड़ाकों के बीच हुई मुठभेड़ में मोगादिशु के खुफिया प्रमुख मुहीदीन मोहम्मद समेत दो सुरक्षा अधिकारी घायल हो गए हैं. वहीं, घटना के वक्त मौजूद लोगों के मुताबिक, पहले विस्फोट के कुछ मिनट बाद दूसरा विस्फोट हुआ. इन विस्फोटो के चलते सुरक्षा बलों के कुछ सदस्य और नागरिक हताहत हुए. एक शख्स ने बताया, घटना के बाद से इलाके भर में घेराबंदी कर दी गई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER