मनोरंजन / फिल्म शकुंतला देवी का एक्सक्लूसिव फर्स्ट लुक, तारा शिंदे अब बनीं शकुंतला देवी

AMAR UJALA : Sep 16, 2019, 01:46 PM
भले हालिया रिलीज फिल्म मिशन मंगल की दो सौ करोड़ रुपये से ऊपर की कमाई का सारा क्रेडिट अभिनेता अक्षय कुमार के खाते में जमा हो गया हो लेकिन ये भी सच है कि इस फिल्म की महिला कलाकारों ने ही फिल्म को कामयाबी के इस मुकाम तक पहुंचाया है। मशहूर लेखिका और गीतकार कौसर मुनीर तो सवाल भी उठा चुकी हैं कि आखिर मिशन मंगल जैसी कहानियों को दर्शकों तक पहुंचाने के लिए हमेशा एक अक्षय कुमार की जरूरत अभी तक क्यों बनी हुई है। विद्या बालन भले कौसर मुनीर की बात में सार्वजनिक तौर पर हां से हां न मिलाएं पर उनका दर्द भी ऐसा ही है।

पिछली बार फिल्म तुम्हारी सुलु में अपनी अदाकारी का दम दिखाकर अकेले अपने बूते फिल्म को हिट कराने वाली विद्या बालन फिर से लौटी हैं कंप्यूटर से भी तेज दिमाग चलाने में चाचा चौधरी को मात करने वाली गणितज्ञ शंकुतला देवी के किरदार में। फिल्म का पहला पोस्टर सोमवार को रिलीज हुआ।

शकुंतला देवी ने बहुत ही छोटी उम्र से अपनी काबिलियत और दिमाग से दुनिया में तहलका मचाया। गणित के सवाल हल करने में कंप्यूटर और कैलकुलेटर को मात देने के चलते उन्हें पूरे विश्व में अलग पहचान मिली और उन्हें दुनिया में मैथ जीनियस के नाम से जाना गया। शकुंतला का नाम इसी रफ्तार के लिए गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स में भी दर्ज है।

फिल्म शकुंतला देवी में उनका ये किरदार दिग्गज अभिनेत्री विद्या बालन निभाएंगी। अगले साल रिलीज होने जा रही इस फिल्म के बारे में इसकी निर्देशक अनु मेनन कहती हैं, ‘मैं हमेशा से शकुंतला देवी की शख्सियत पर फिदा रही हूं। उनकी कहानी अद्भुत है और इसे परदे पर पेश करने को लेकर मैं खुद काफी रोमांचित हूं। शकुंतला देवी ने अपनी शर्तों पर अपना जीवन जिया और उनकी शख्सियत पर फिल्म बनाना मेरे लिए सौभाग्य से मिले मौके से कम नहीं है।’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER