Indian Cricket Team / पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात पर शमी ने दी पहली प्रतिक्रिया, कहा- हम मैच हार चुके थे लेकिन...

Zoom News : Nov 23, 2023, 05:48 PM
Indian Cricket Team: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम शानदार खेल दिखाने के बावजूद ट्रॉफी अपने नाम करने से सिर्फ एक कदम दूर रह गई। लगातार 10 मुकाबलों में जीत हासिल करने के साथ फाइनल में पहुंची टीम इंडिया को खिताबी मैच में ऑस्ट्रेलिया से एकतरफा 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस अहम मैच के दौरान स्टेडियम में मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हार के बाद निराश टीम इंडिया के खिलाड़ियों से जाकर ड्रेसिंग रूम में मुलाकात की और उनका हौसला बढ़ाया था। अब इस पर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

हम मैच हार चुके थे, ऐसे में पीएम का मिलने से आपका मनोबल बढ़ता है

वर्ल्ड कप में फाइनल मुकाबले में हार के बाद सभी भारतीय खिलाड़ियों के चेहरे पर निराशा साफतौर पर देखने को मिल रही थी। इसी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब ड्रेसिंग रूम पहुंचे तो उन्होंने सभी खिलाड़ियों से मुलाकात करने के साथ उनका हौसला भी बढ़ाया। इसी को लेकर अब अपने घर अमरोहा पहुंचे मोहम्मद शमी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उस समय हम मैच हार चुके थे, ऐसे में जब प्रधानमंत्री आपको विश्वास देते हैं तो वह अलग ही पल होता है। यह बहुत जरूरी होता है, क्योंकि मनोबल गिर जाता है, तब अगर आपके पीएम साथ होते हैं तो आत्मविश्वास बढ़ता है। कुल मिलाकर सबका प्रदर्शन काफी अच्छा था। स्किल और आत्मविश्वास की कमी नहीं थी। मुझे लगता है कि एक बुरा दिन हो सकता है और वह कभी भी हो सकता है, वह दिन हमारा नहीं था।

मोहम्मद शमी ने हासिल किए 24 विकेट

भारतीय टीम ने शुरुआती कुछ मैचों में मोहम्मद शमी को प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया था। हार्दिक पांड्या के बाहर होने के बाद शमी को खेलने का मौका मिला और उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से लपकते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट में अपने पहले ही मैच में 5 विकेट हासिल कर लिए। इसके बाद शमी को रोकना बिल्कुल नामुमकिन सा दिखने लगा जिसमें उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 24 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान सेमीफाइनल मैच में शमी ने 7 विकेट हासिल किए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER