Cricket / शेन वॉर्न ने मौत से पहले इंग्लैंड का कोच बनने की इच्छा जाहिर की थी

Zoom News : Mar 08, 2022, 09:29 PM
Cricket | ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने महान स्पिनर शेन वॉर्न को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि यदि वह इंग्लैंड के कोच होते तो खेल के अपने अपार ज्ञान के कारण अपनी भूमिका शानदार तरीके से निभाते। एशेज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 0-4 की शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड ने मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड को उनके पद से बर्खास्त कर दिया था। वॉर्न ने थाईलैंड में आकस्मिक निधन से कुछ सप्ताह पहले इंग्लैंड का कोच बनने की अपनी इच्छा जाहिर की थी। दिग्गज स्पिनर के नाम टेस्ट क्रिकेट में दूसरा सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। वॉर्न ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में 708 जबकि वनडे में 293 विकेट चटकाए थे।

रिकी पोंटिंग ने 'द आईसीसी रिव्यू' में साथी ब्रॉडकास्टर ईशा गुहा से कहा, 'उनका (वॉर्न का) खेल के प्रति जुनून और ज्ञान अद्भुत था। उनमें एक बेहतरीन कोच बनने के सभी गुण थे। इंग्लैंड क्रिकेट टीम से अगर वॉर्न जैसा व्यक्ति जुड़ता तो मुझे लगता है कि उसने बहुत अच्छा काम किया होता।' 

उन्होंने कहा, 'यह खेल जगत की बहुत बड़ी क्षति है। चाहे उसने कुछ कोचिंग की होती या यहां तक ​​​​कि जिस तरह से वह बात करता था, वह हमें अपनी कमेंट्री के जरिए जो चीजें बताता था, मुझे लगता है कि हम सभी को उसकी कमी खलेगी।' गुहा ने इससे पहले स्वयं कहा था कि वॉर्न ने उनके साथ बातचीत में इंग्लैंड का कोच बनने की इच्छा जताई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER