Shane Warne First Over / भारत के खिलाफ शुरू हुआ था शेन वॉर्न का टेस्ट करियर, पहले ही ओवर में परेशान हो गए थे मांजरेकर

Zoom News : Mar 05, 2022, 09:52 AM
दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न का निधन हो चुका है। उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक को माना जा रहा है। 52 साल की उम्र में वॉर्न ने दुनिया को अलविदा कह दिया। वो टेस्ट क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वॉर्न ने भारत के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। अपने पहले ही ओवर में उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की थी और संजय मांजरेकर को खासा परेशान किया था। हालांकि, इस मैच में वो सिर्फ एक ही विकेट ले पाए थे। 

शेन वॉर्न ने टेस्ट में 708 विकेट लिए हैं और 194 वनडे मैचों में 293 विकेट झटके हैं। बल्ले के साथ उन्होंने 3,154 टेस्ट रन बनाए। वनडे में उन्होंने 1,018 रन बनाए। वो दुनिया के पहले गेंदबाज थे, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक हजार विकेट लिए। 

रवि शास्त्री थे वॉर्न के पहले विकेट

रवि शास्त्री पहले बल्लेबाज थे, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शेन वॉर्न की गेंद पर आउट हुए थे। शास्त्री ने उस मैच में दोहरा शतक लगाया था, लेकिन इसके बाद 22 साल के वॉर्न की गेंद पर आउट हो गए थे। अपने पहले मैच में वॉर्न ने पहली पारी में 20 और दूसरी पारी में नाबाद एक रन बनाया था। ऑस्ट्रेलिया यह मैच हारने से बच गई थी। हालांकि, बाद में कंगारू टीम ने शानदार खेल दिखाया था और यह सीरीज 4-0 से जीती थी।  

पहले ओवर में परेशान हो गए थे मांजरेकर

शेन वॉर्न को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे पहले संजय मांजरेकर ने खेला था। अपने पहले ही ओवर में वॉर्न ने उन्हें खासा परेशान किया था। एक गेंद पर मांजरेकर के बल्ले का बाहरी किनारा भी लगा था, लेकिन स्लिप में मुश्किल कैच नहीं पकड़ा गया था। अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू होने के बाद शेन वॉर्न ने जल्द ही अपनी पहचान बना ली थी। आगे चलकर वॉर्न क्रिकेट के अलावा विवादों की वजह से भी खूब चर्चा में रहे थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER