Cricket / कप्तानी के सवाल पर धवन ने अपनी तुलना धोनी से की, जानें क्या कहा

Zoom News : Jul 22, 2022, 10:50 PM
Cricket | वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हुई वनडे सीरीज में शिखर धवन इस साल भारतीय टीम का नेतृत्व करने वाले सातवें खिलाड़ी बन गए हैं। पिछले दो दशकों में कई बार अंतरराष्ट्रीय टीमों को एक साल के भीतर कप्तानी में बदलाव करने पड़े हैं और भारत भी इससे अछूता नहीं रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के जरिए शिखर धवन को दूसरी बार भारतीय टीम का नेतृत्व करने का मौका मिला है। इससे पहले उन्होंने पिछली साल श्रीलंका के खिलाफ टीम की कमान संभाली थी।

पहले मैच में टॉस के दौरान धवन से जब पूर्व वेस्टइंडीज बल्लेबाज डैरेन गंगा ने उनकी कप्तानी के स्टाइल के बारे में पूछा तो इसके जवाब में भारतीय कप्तान ने अपने आपको एक 'कूल कप्तान' बताया है। गौरतलब है कि भारत के सबसे चहेते कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी को भी फैंस कैप्टन कूल के नाम से बुलाते थे। धवन के कैप्टन कूल वाले बयान पर फैंस ने उनकी तुलना धोनी की कप्तानी से की है। 

भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा सहित 6 खिलाड़ियों को वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है। वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन के टॉस जीतने और पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद धवन ने कहा, "मैं बहुत कूल कप्तान हूं। मैं सुनिश्चित करता हूं कि टीम की ऊर्जा बनी रहे और निश्चित रूप से मुझे सभी सही फैसले लेना और प्रक्रिया को जारी रखना पसंद है।"

धवन ने रोहित, विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े सितारों की अनुपस्थिति में भारत की टीम के बारे में पूछे जाने पर कहा, ''यह प्रतिभा दिखाने, लड़ाई दिखाने और सीरीज जीतने का एक शानदार अवसर है। सूर्या, श्रेयस, सैमसन सभी अच्छे हैं। यहां तक कि मैं भी (हंसता हुए)। हमें यहां विदेशों से और स्थानीय लोगों से समर्थन मिलता है जो अच्छा है।''

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER