देश / शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक का करीबी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार, आज बेटे से होगी पूछताछ

Zoom News : Nov 26, 2020, 09:44 AM
मुंबई: टॉप्स ग्रुप और शिवसेना (Shiv Sena) विधायक के परिवार की कंपनियों के बीच मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ED ने बुधवार रात अमित चांदोले नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। अमित शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक (Pratap Sarnaik) का करीबी बताया जा रहा है। ED सूत्रों के मुताबिक, अमित प्रताप सरनाईक के लिए रुपये रिसीव करता था। ED ने आज (गुरुवार) प्रताप सरनाईक के बेटे विहांग को पूछताछ के लिए बुलाया है।

विहांग को बुधवार को भी बुलाया गया था लेकिन पत्नी की तबियत खराब होने का कारण देकर उन्होंने एक सप्ताह का समय मांगा था लेकिन ED ने उन्हें वक्त नहीं दिया और आज ही बुलाया है।

अपनी पार्टी के विधायक प्रताप सरनाईक की संपत्ति पर ED के छापे के एक दिन बाद शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने बुधवार को कहा कि वह जांच से नहीं डरते हैं। राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राजनीतिक प्रतिशोध के तहत ED ने छापेमारी की है। उन्होंने कहा कि वह ED को बीजेपी के 120 नेताओं की लिस्ट भेजेंगे और देखेंगे कि क्या केंद्रीय एजेंसी पूछताछ के लिए उन्हें बुलाती है।

प्रताप सरनाईक के खिलाफ की जा रही कार्रवाई पर NCP प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा, 'जिस तरह अघाड़ी सरकार को आम लोगों का समर्थन मिल रहा है, उससे विपक्षी खेमे में निराशा छा गई है। ये (सरनाईक के खिलाफ ED की कार्रवाई) इस बात का संकेत है। अब एक साल बीत जाने के बाद भी महाराष्ट्र में सत्ता (बीजेपी के लिए) दूर की कौड़ी है। ये अहसास होने पर, (केंद्र में) जो सत्ता हाथ में है, उसका दुरूपयोग किया जा रहा है। और कुछ नहीं है।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER