Pakistan / शोएब मलिक की पहली बीवी नहीं हैं सानिया मिर्जा, जानिए किनसे हुई थी पहली शादी

Zee News : Jul 09, 2020, 11:13 AM
Pakistan: पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक (Shoaib Malik) और उनकी पत्नी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) को स्टार कपल कहा जाता है। इन दोनों की हाई प्रोफाइल शादी साल 2010 में हुई थी। शोएब को सानिया इतनी ज्यादा पसंद आ गईं थीं, कि उन्होंने अपने प्यार को अंजाम तक पहुंचाने के लिए सरहदों की भी परवाह नहीं की।  इत्तेफाक की बाद ये है कि शोएब और सानिया दोनों ने ही इस शादी से पहले अपने पुराने पार्टनर से ब्रेक-अप कर लिया था। सानिया की इससे पहले शोहराब मिर्जा के साथ सगाई टूट गई थी, वहीं शोएब मलिक सानिया से पहले भी एक लड़की से शादी कर चुके थे।

हालांकि शोएब की पहली शादी का खुलासा तब हुआ जब वो सानिया से निकाह करने जा रहे थे। मीडिया में खबरें आईं कि शोएब की पहली बीवी को इस शादी से ऐतराज है। शोएब की पहली बीवी का नाम आएशा सिद्दीकी (Ayesha Siddiqui) है। साल 2002 में शोएब और आयशा की शादी हुई थी। बताया जाता है कि शोएब की सानिया से करीबी को लेकर आए दोनों में अनबन होने लगी थी। नौबत ये आ गई कि सानिया मिर्जा से शादी करने से पहले शोएब को आयशा से तलाक लेना पड़ा।

भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा न सिर्फ स्टाइलिश हैं बल्कि बेहद खूबसूरत भी हैं। अपने खेल के साथ-साथ वो अपने लुक के लिए भी जानी जाती हैं। लेकिन बहुत कम लोग ही जानते हैं कि शोएब मलिक की पहली बीवी आयशा सिद्दीकी टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से भी ज्यादा खूबसूरत थीं। शोएब को वो बेहद पसंद भी थीं, लेकिन वक्त के साथ शोएब की दिलचस्पी आशया से कम हो गईं और सानिया से नजदीकियां बढ़ने लगीं। नौबत ये आ गई कि शोएब को आयशा को तलाक देना पड़ा, इस तलाक के ठीक 4 दिनों बाद शोएब ने सानिया से निकाह कर लिया।

सानिया मिर्जा की शोहरत हिंदुस्तान में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में है, वो भारत की स्टार प्लेयर हैं। सानिया कई ब्रांड को प्रोमोट भी करती हैं, इसके साथ ही वो तेलंगाना राज्य की ब्रांड एम्बेसडर भी हैं। शोएब और सानिया की शादी को करीब 10 साल बीत चुके हैं और अपने रिश्ते को लेकर दोनों बेहद खुश हैं। अक्टूबर 2018 को सानिया ने शोएब के बेटे को जन्म दिया था, जिसका नाम इजहान मिर्जा मलिक रखा गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER