KKR vs CSK / धोनी के क्रीज पर रहने तक तनाव में थे श्रेयस अय्यर

Zoom News : Mar 27, 2022, 07:45 AM
KKR vs CSK | श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 का आगाज जीत के साथ किया। आईपीएल 2021 की फाइनल का हार का बदला लेते हुए केकेआर ने चेन्नई को पहले ही मैच में 6 विकेट से धूल चटाई। सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता के सामने 132 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे टीम ने 9 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। चेन्नई के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने 50 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया। अगर धोनी ना होते तो सीएसके शायद 100 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाती। केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी माना कि जब तक धोनी क्रीज पर थे तो वह तनाव में थे।

श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कहा "जब एमएस धोनी बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो हमेशा तनाव रहता है। मुझे पता था कि ओस के साथ मोमेंटम उनकी तरफ शिफ्ट होने वाला था। गेंद को पकड़ना मुश्किल था। नई फ्रेंचाइजी का आनंद ले रहे हैं। सीईओ, प्रबंधन, सहायक कर्मचारी लाजवाब हैं। बस इसी मोमेंटम को आगे ले जाने की जरूरत है। यह एक ऐसी जगह है जहां मैं खेलना पसंद करता हूं। मैं यहीं पला-बढ़ा हूं। मैंने सोचा था कि यह सपाट होगा। जो गेंदबाजी लाइन अप मेरे पास है उसने मेरा काम आसान बना दिया। उमेश ने नेट्स में कड़ी मेहनत की है और अभ्यास मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। आज उसे परफॉर्म करते देखकर वाकई में खुशी हुई।"

बात मुकाबले की करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने नए कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। वानखेड़े की इस पिच पर सीएसके के बल्लेबाज शुरुआत से ही मुश्किल में दिखाई दिए। उमेश यादव ने सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को बिना खाता खोले पवेलियन का रास्ता दिखाया, इसके बाद कॉन्वे को भी उन्होंने 3 के निजी स्कोर पर आउट किया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रॉबिन उथप्पा ने 21 गेंदों पर 28 रनों की पारी खेल टीम को कुछ देर संभाला, मगर वह वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर फंसे और स्टंप आउट होकर पवेलियन लौटे। धोनी ने अंत में अर्धशतक लगाते हुए जडेजा के साथ टीम के स्कोर को 131 रनों तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम को सलामी बल्लेबाज अजिक्य रहाणे ने अच्छी शुरुआत दी। रहाणे ने 34 गेंदों पर 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 44 रनों की पारी खेली। रहाणे के अलावा बाकी टीम के बल्लेबाजों ने भी अपना-अपना योगदान दिया और केकेआर स्कोर 9 गेंद शेष रहते हासिल करने में कामयाब रही।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER