बर्थडे स्पेशल / माँ-बाप की शादी से दो साल पहले हुआ था श्रुति हासन का जन्म, बॉयफ्रेंड ने किया करियर ख़राब

AMAR UJALA : Jan 28, 2020, 10:31 AM
बॉलीवुड डेस्क | अभिनेता कमल हासन और सारिका के बेटी श्रुति हासन साउथ से लेकर बॉलीवुड फिल्मों तक में नजर आ चुकीं है। हालांकि श्रुति अपने पिता का तरह पहचान नहीं बना पाईं लेकिन वो हमेशा से सुर्खियों में रहीं। बहुत ही कम लोग इस बात को जानते हैं कि श्रुति का जन्म अपने माता-पिता की शादी से दो साल पहले हो गया था। आज श्रुति का जन्मदिन है।

श्रुति हासन ने अपनी स्कूली पढ़ाई चेन्नई से की। इसके बाद उन्होंने मुंबई के सेंट एंड्रू कॉलेज से साइकोलॉजी विषय से कॉलेज पूरा किया। म्यूजिक सीखने के लिए श्रुति कैलिफोर्निया भी गईं। उन्होंने अपने पिता की फिल्म चाची 420 में एक गाना भी गाया है। श्रुति ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बतौर बाल कलाकार फिल्म 'हे राम' से की थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड फिल्म 'लक' से अपना सफर लीड एक्टर के तौर पर शुरू किया। उन्होंने 'दिल तो बच्चा है जी', 'रमैया वस्तावैया', 'वेलकम बैक' और 'गब्बर' जैसी फिल्में कीं। लेकिन इनमें उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिली।

कमल हासन और सारिका दोनों 'लिव इन रिलेशनशिप' में थे। इस बीच सारिका प्रेग्नेंट हो गईं और उन्होंने श्रुति हासन को जन्म दिया। बेटी के जन्म के दो साल बाद सारिका ने साल 1988 में कमल हासन से शादी कर ली। शादी के बाद सारिका ने फिल्मों से दूरी बना ली। 1991 में उनकी दूसरी बेटी अक्षरा का जन्म हुआ।

श्रुति हासन की लव लाइफ काफी उलझी रही। वो विदेशी ब्यॉयफ्रेंड माइकल कॉरसेल के साथ कुछ समय तक रिलेशन में रहीं। लेकिन आपसी मतभेद की वजह से उनका ये रिश्ता टूट गया। एक इंटरव्यू में श्रुति ने कहा था, 'मुझे किसी भी तरह की शिकायत नहीं है। ये मेरे लिए अच्छा अनुभव रहा है। मैंने काफी कुछ सीखा है और ये मेरे लिए काफी सीखने वाला अनुभव रहा लेकिन मुझे हमेशा से एक अच्छे प्यार की तलाश रही है और मुझे यह एलान करते हुए खुशी होगी कि ये वो एक चीज है जिसका मुझे हमेशा से इंतजार रहा है।'

ब्रेकअप के बाद श्रुति बुरी तरह टूट गई थीं और उन्हें शराब की लत लग गई। एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा था कि वो शराब की आदी हो गईं थीं। शराब की लत की वजह से उनके करियर पर असर पड़ा। यह असर इतना ज्यादा था कि उन्हें कुछ समय के लिए अभिनय से ब्रेक लेना पड़ा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER