देश / सिद्धू मूसेवाला का असली नाम है शुभदीप सिंह सिद्धू, जानें पंजाबी सिंगर के बारे में

Zoom News : May 29, 2022, 07:56 PM
Punjabi singer Sidhu Moose Wala: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के फैन्स के लिए एक बेहद बुरी खबर सामने आई है। सिद्धू मूसेवाला को मानसा जिले के जवाहरके गांव में गोली मार दी गई, जिसके बाद उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस खबर के सामने आने से सिद्धू मूसेवाला के फैन्स हैरान रह गए हैं और सोशल मीडिया पर अपने चहेते सिंगर को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। फैन्स के साथ ही साथ कुछ सेलेब्स ने भी सिद्धू मूसेवाला की मौत पर हैरानी जताई है और उन्हें श्रद्धांजलि दी है। सिद्धू मूसेवाला अपने बेहतरीन गानों के लिए जाने जाते हैं और उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है।

सिद्धू मुसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू

11 जून साल 1993 को सिद्धू मूसेवाला का जन्म हुआ था। सिद्धू मुसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था और वो मानसा जिले के मूसा गांव के रहने वाले थे। सिद्धू अपने बेहतरीन गानों के साथ ही विवादों के चलते भी सुर्खियों में रह चुके हैं। सिद्धू को गानों में हिंसा और बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी थीं। सिद्धू मूसेवाला के खिलाफ गाने संजू में बंदूक कल्चर को बढ़ावा देने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई थी। 

बतौर सिंगर 'जी वैगन' से हुई शुरुआत

सिद्धू मूसेवाला एक गायक, गीतकार और अभिनेता थे, जो पंजाबी संगीत और पंजाबी सिनेमा से जुड़े थे, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर 'लाइसेंस'के लिरिक्स राइटर के साथ की थी, और इसके बाद "जी वैगन" के साथ बतौर सिंगर करियर की शुरुआत की थी। गीत लाइसेंस को निंजा ने अपनी आवाज दी थी। वहीं इसके बाद सिद्धू ने ब्राउन बॉयज संग कई ट्रैक्स पर काम किया

'पीबीएक्स  1' था सिद्धू का डेब्यू एलबम 

बताया जाता है कि सिद्धू मूसेवाला ने उस वक्त से गाना शुरू किया था, जब वो इंजीनियरिंग कर रहे थे।  सिद्धू का डेब्यू एलबम पीबीएक्स  1 था, जो बिलबोर्ड कनाडाई एल्बम चार्ट पर 66 वें स्थान पर था। इस एलबम की सक्सेस के बाद सिद्धू ने अपने इंडिविजुएल गाने रिलीज करना शुरू कर दिए थे। सिद्धू के सिंगल '47' ने यूके एकल चार्ट पर भी जगह बनाई थी। वहीं साल 2020 में सिद्धू को द गार्जियन द्वारा 50 नए कलाकारों में नामित किया गया था। सिद्धू को 'सो हाई' गाने के बाद बड़े स्तर पर फेम मिला था। 

कांग्रेस के टिकट से जीते सिद्धू मूसेवाला

गौरतलब है कि मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब सरकार पर सवाल उठ रहे हैं क्योंकि, एक दिन पहले ही भगवंत मान सरकार ने मूसेवाला समेत 424 लोगों की पुलिस सुरक्षा वापस ले ली थी। याद दिला दें कि सिद्धू मूसेवाला ने पंजाब विधानसभा का चुनाव, कांग्रेस के टिकट पर मानसा से लड़ा था और उन्हें आप उम्मीदवार विजय सिंगला ने 63,000 मतों के भारी अंतर से हराया था। वहीं पिछले महीने, सिद्धू मूसेवाला ने अपने सॉन्ग 'बलि का बकरा' में आम आदमी पार्टी और उसके समर्थकों को निशाना बनाने के बाद एक विवाद खड़ा कर दिया था। गायक ने कथित तौर पर अपने गाने में आप समर्थकों को 'गद्दार' (देशद्रोही) कहा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER