Sidhu Moosewala Murder Case / सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया में डिटेन किया गया : सूत्र

Zoom News : Dec 02, 2022, 10:14 AM
Sidhu Moosewala Murder Case : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के मर्डर के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को अमेरिका के कैलिफोर्निया में हिरासत में ले लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, गोल्डी को 20 नवंबर या इससे पहले डिटेन किया गया। हालांकि, अभी तक इसके बारे में कैलिफोर्निया पुलिस ने औपचारिक तौर पर कोई बयान नहीं दिया है।


हालांकि, भारतीय खुफिया एजेंसियों तक इसकी जानकारी पहुंच गई है। जिसके बाद वह अमेरिकी एजेंसियों से संपर्क साध रही हैं। गोल्डी बराड़ के खिलाफ पहले ही 2 पुराने केसों में रेड कॉर्नर नोटिस जारी हो चुका है। वह कुछ दिन पहले ही कनाडा से राजनीतिक शरण के लिए कैलिफोर्निया भागा था।


मानसा में गोली मारकर की गई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या

सिद्धू मूसेवाला की इसी साल 29 मई को मानसा के गांव जवाहरके में हत्या कर दी गई थी। जिस समय यह हत्याकांड हुआ, मूसेवाला अपनी थार जीप में सवार होकर कहीं जा रहे थे। इसी दौरान छह हमलावरों ने उनकी गाड़ी को घेर लिया और फायरिंग शुरू कर दी। इस मामले में चार शूटर गिरफ्तार हुए हैं, वहीं दो एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं।


कैलिफोर्निया की फ्रेसनो सिटी में रह रहा था गोल्डी बराड़

मूसेवाला के कत्ल के वक्त गोल्डी बराड़ कनाडा में रह रहा था। सिंगर के कत्ल के बाद गोल्डी भारतीय खुफिया एजेंसियों और मूसेवाला के फैंस के निशाने पर आ गया। उसे डर लगा कि कहीं कोई उसके ठिकाने का पता न बता दे। इस वजह से वह कुछ समय पहले कनाडा से अमेरिका के कैलिफोर्निया की फ्रेसनो (FRESNO) सिटी भाग निकला था। वहां जाकर उसने 2 वकीलों की मदद से राजनीतिक शरण लेने की भी कोशिश की।


गैंगस्टर लंडा हरीके ने की मुखबिरी

खुफिया एजेंसियों को मिले इनपुट के मुताबिक कनाडा बैठे गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा हरीके की मुखबिरी पर गोल्डी बराड़ को डिटेन किया गया। इससे यह भी संभावना जताई जा रही है कि गैंगस्टरों में भी फूट पड़ चुकी है, जिसकी वजह से वह खुफिया एजेंसियों को एक-दूसरे के खिलाफ इनपुट दे रहे हैं।


लॉरेंस का भाई और भांजा भी हिरासत में

इससे पहले मूसेवाला के कत्ल की साजिश रचने वाले गैंगस्टर लॉरेंस के भाई अनमोल और भांजे सचिन थापन को भी हिरासत में लिया जा चुका है। अनमोल को दुबई में डिटेन किया गया, जबकि भांजे को अजरबैजान में हिरासत में लिया गया। इन दोनों को लॉरेंस ने मूसेवाला के कत्ल से पहले ही विदेश भगा दिया गया था। दोनों फेक पासपोर्ट पर नकली नामों से विदेश पहुंचे थे। इन्हें वापस लाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय पंजाब पुलिस ने इनकी क्रिमिनल हिस्ट्री भी मांग चुका है।


पिता ने गुरुओं का किया धन्यवाद

गोल्डी बराड़ को हिरासत में लिए जाने के बाद सिद्ध मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने गुरुओं का धन्यवाद किया है और अरदास की है कि गोल्डी बराड़ की गिरफ्तारी की बात सच्ची हो। गोल्डी बराड़ को भारत लाकर अगर सख्ती से पूछताछ की जाती है तो इस पूरे मामले के पीछे के चेहरों का भी पता चल जाएगा।


वह सरकार से अपील करते हैं कि बराड़ से पूछताछ के बाद लॉरेंस का नार्को टेस्ट करवाया जाए, ताकि सच सामने आ सके। उन्होंने कहा कि वह केंद्र एजेंसियों के लिए हर समय तैयार हैं। जहां भी उनकी जरूरत होगी, वह पहुंचेंगे। उनका कहना है कि वह अपना सब कुछ बेचने के लिए तैयार हैं, चाहे उनकी जिंदगी दांव पर लग जाए। उनके बेटे को इंसाफ मिलना चाहिए।


मानसा में हुई थी मूसेवाला की हत्या

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा के गांव जवाहरके में गोलियां मारकर कत्ल कर दिया गया था। उस वक्त मूसेवाला अपनी थार जीप में सवार होकर रिश्तेदार के घर जा रहे थे। कुल 6 शूटर ने मूसेवाला को गोलियां मारी थीं। जिनमें से 4 गिरफ्तार हो गए। वहीं 2 को पंजाब पुलिस ने अमृतसर के अटारी में एनकाउंटर में ढेर कर दिया।


पिता ने गोल्डी बराड़ पर 2 करोड़ का इनाम रखा

मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने कल ही गोल्डी बराड़ के न पकड़े जाने पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस या भारतीय एजेंसियां गोल्डी बराड़ पर 2 करोड़ का इनाम घोषित करें। उसका पता बताने वाले को वह अपने खाते से 2 करोड़ का इनाम देंगे।


डेरा प्रेमी के कत्ल के पीछे भी गोल्डी बराड़

कुछ दिन पहले पंजाब के फरीदकोट में भी डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह का पुलिस सिक्योरिटी में कत्ल हुआ। इसकी जिम्मेदारी भी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली। गोल्डी ने दावा किया कि पंजाब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में इंसाफ नहीं मिला, जिसकी वजह से डेरा प्रेमी को मरवाया। डेरा सच्चा सौदा का यह श्रद्धालु बेअदबी के केस में नामजद था।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER