देश / सिद्धू ने किसानों से कहा- ए खाक नशीनों उठ बैठो, अब तख्त गिराए जाएंगे और ताज उछाले जाएंगे

Zoom News : Dec 06, 2020, 04:45 PM
Delhi: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब-हरियाणा किसान आंदोलन का समर्थन किया है। नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि दुनिया भर में किसानों की भीड़ सुनी जा रही है। उन्होंने ट्वीट किया कि आज देश का वास्तविक बहुमत अपनी ताकत दिखा रहा है और किसानों का आंदोलन देश में एकता की भावना पैदा कर रहा है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि यह पूरे देश को एकजुट करने वाली असहमति की एक चिंगारी है, जिसमें सभी जातियों, रंगों और जातीय लोगों के लोग एक साथ आते हैं। किसानों के इस हुंकार को दुनिया भर में सुना जा रहा है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो संदेश भी जारी किया। इसमें उन्होंने अपने शायर अंदाज में कहा, "भट्टी को दूध पर रखो, फिर उबालना पक्का है ... और किसानों में गुस्सा और आक्रोश जगाओ, तो सरकार का सिंहासन पलट जाना निश्चित है।" कोई भी अदालत में जाएगा ... कुछ अपनी मौत तक पहुंचेंगे, कुछ को उनकी सजा मिलेगी। "सिद्धू ने कहा कि आप बैठ जाइए, सिंहासन गिरा दिया जाएगा और मुकुट उछाला जाएगा।

किसानों को दिल्ली जाने का आह्वान करते हुए, कांग्रेस नेता ने कहा कि 'चलते चलते हैं, चलते चलते हैं, अब दिल्ली में डेरा डाल दिया जाएगा, अब बोर्ड गिरा दिए जाएंगे और माथा टेका जाएगा।

बता दें कि नए कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर दिल्ली-हरियाणा सीमा के सिंधु बॉर्डर पर पिछले 10 दिनों से किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। आज किसानों के प्रदर्शन का 11 दिन है। किसान सरकार के साथ 5 दौर की बात हो चुकी है, लेकिन अभी तक इसका कोई हल नहीं निकल पाया है। किसानों ने अपनी मांगों के साथ 8 दिसंबर को भारत बंद की घोषणा की है। इसके बाद, 9 दिसंबर को किसानों और सरकार के बीच अगले दौर की वार्ता होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER