बॉलीवुड / दलेर मेहंदी ने मेटावर्स पर खरीदी प्रॉपर्टी, नाम रखा 'बल्ले बल्ले लैंड'

Zoom News : Mar 25, 2022, 09:37 PM
बॉलीवुड | गणतंत्र दिवस 2022 पर एक मेटावर्स कॉन्सर्ट में परफॉर्म करने के बाद, सिंगर दलेर मेहंदी ने अब एक वर्चुअल प्रॉपर्टी खरीदी है। एक बयान के मुताबिक, दलेर ने मेटा-यूनिवर्स में अपने लिए एक अज्ञात कीमत पर जमीन खरीदी है और अपनी जमीन का नाम "बल्ले बल्ले लैंड" रखा है।

दलेर मेहंदी ने भारत के अपने मेटावर्स पार्टीनाइट (PartyNite) पर यह जमीन खरीदी है। उनकी जमीन पर, एक विशेष पेंटबॉल एरिया दिखाई देगा और "मेहंदी स्टोर" नामक एक स्टोर भी लॉन्च किया जाएगा।

मेटावर्स पर जमीन खरीदकर क्या बोले दलेर मेहंदी? 

अपने इस अनोखे सौदे के बारे में बात करते हुए, बेहद फेमस गाने 'हो जाएगी बल्ले बल्ले' के सिंगर ने कहा, "मैं पार्टीनाइट मेटावर्स पर खुले दिमाग के साथ गया था और यह एक बहुत ही फायदेमंद अनुभव था। ऑडियंस ऑनलाइन हो गए हैं और मुझे विश्वास है कि यह टिकने वाला है। भौतिक दुनिया का अपना आकर्षण है लेकिन मेटावर्स के साथ, आकाश की कोई सीमा नहीं है। मुझे पार्टीनाइट पर परफॉर्म करने में बहुत मजा आया और मैं एक स्थायी उपस्थिति चाहता था और इसलिए बल्ले बल्ले लैंड बनाया।"

दलेर मेहंदी ने कहा, "मैं इस सभी के लिए गैमिट्रोनिक्स के रजत ओझा और राजीव चिलका का बहुत आभारी हूं। हॉलैंड, मलेशिया, ब्रुनेई, कनाडा जैसे कई देशों के लोग इस पहल का हिस्सा बनने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। यह मंच मुझे प्रतिभा को पोषित करने और पंजाब, सूफी, पॉप संगीत और बॉलीवुड के संगीत समुदाय को विकसित होने में मदद करेगा।" 'बल्ले बल्ले लैंड' पॉप स्टार और विभिन्न कलाकारों द्वारा प्रस्तुत संगीत कार्यक्रमों की मेजबानी भी करेगा। होली पर भूमि का उद्घाटन किया गया। 

जस्टिन बीबर सहित इन सिंगर ने किया है ये काम

लोकप्रिय भारतीय गायक दलेर मेहंदी द्वारा मेड इन इंडिया मेटावर्स प्लेटफॉर्म पार्टीनाइट पर वर्चुअल जमीन खरीदी है। वे ऐसा करने वाले इकलौते भारतीय सिंगर जरूर हैं लेकिन इससे पहले भी कई सिंगर ऐसा कर चुके हैं। इससे पहले इंग्लिश सिंगर जस्टिन बीबर औरर एरियाना ग्रांडे भी मेटावर्स पर जमीन खरीद चुके हैं। इसके अलावा पॉप सिंगर मडोना ने भी मेटावर्स में कदम रखा है। मेटावर्स में ट्रैविस स्कॉट, जस्टिन बीबर, मार्शमैलो और एरियाना ग्रांडे जैसे स्टार परफॉर्म कर चुके हैं। ऐसा करने वाले दलेर मेहंदी पहले भारतीय सिंगर हैं।  

क्या है पार्टीनाइट.मेटावर्स? 

पार्टीनाइट.मेटावर्स की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, यह एक "डिजिटल समानांतर ब्रह्मांड है, जो ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी द्वारा ऑपरेट होता है" जहां लोग अपने मुताबिक अवतार के रूप में दोस्तों के साथ घूम सकते हैं, नए लोगों से मिल सकते हैं और पार्टियों और कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं।"

मेटावर्स दो शब्दों से मिलकर बना है, एक है मेटा और दूसरा है वर्स। मेटा का अर्थ बियोंड यानी जो चीज हम सोच नहीं सकते हैं। वर्स का मतलब होता है, यूनिवर्स यानी ब्रह्मांड जिसे हम देख नहीं सकते हैं। इस प्रकार मेटावर्स का मतलब हुआ एक ऐसी दुनिया जो हमारी सोच और हमारी समझ से बहुत आगे हो। आसान शब्दों में कहें तो यह एक वर्चुअल दुनिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER