हरियाणा / 'सोनाली फोगट का सालों तक बार-बार रेप किया गया', भाई ने PA पर लगाए गंभीर आरोप

Zoom News : Aug 24, 2022, 10:39 PM
हरियाणा भाजपा नेता सोनाली फोगट की मौत से जुड़े मामले में उनके भाई ने बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि सोनाली के साथ रेप हुआ था और उन्हें ब्लैकमेल किया गया। यह आरोप हरियाणा के फतेहाबाद जिले के भूथन कलां गांव के रहने वाले सोनाली के छोटे भाई रिंकू ढाका ने लगाए हैं। रिंकू ने अपनी बहन के पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर सिंह पर सोनाली को खाने में नशीला पदार्थ देकर रेप करने और वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है। 

गोवा पुलिस को एक शिकायत में, सोनाली फोगट के परिवार ने मांग की है कि उनके निजी सहायक (पीए) सुधीर सांगवान और उनके दोस्त सुखविंदर सिंह पर उनकी हत्या के लिए मामला दर्ज किया जाए। उन्होंने कहा कि सांगवान ने उसके साथ रेप किया और ब्लैकमेल किया। पुलिस ने अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की है। परिवार ने सोनाली के पोस्टमार्टम के लिए अपनी सहमति देने से इनकार कर दिया है।

सोनाली के भाई रिंकू फोगट ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “पुलिस हमारे साथ सहयोग नहीं कर रही है। वे इस बात पर जोर दे रहे हैं कि हम पहले पोस्टमार्टम कराएं और फिर एफआईआर दर्ज कराएं। हम जानते हैं कि विसरा जांच रिपोर्ट में कम से कम एक-दो महीने लगेंगे और तब तक अपराधी खुलेआम घूमते रहेंगे। हम पुलिस पर कैसे भरोसा कर सकते हैं जब वे एफआईआर ही दर्ज करने को तैयार ही नहीं हैं?" 

अपनी शिकायत में, रिंकू ने सोनाली द्वारा अपने परिवार के सदस्यों को किए गए दो फोन कॉल का हवाला दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि उसने अपने रिश्तेदारों को बताया था कि सांगवान ने उसके साथ सालों तक बार-बार बलात्कार किया। उसने खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर सोनाली का एक अंतरंग वीडियो बनाया था जिसके आधार पर वह उसे ब्लैकमेल करता था। वह सोनाली को धमकी देता था कि अगर उसने उसकी मांगें नहीं मानीं तो वह उसके एक्टिंग और राजनीतिक करियर को बर्बाद कर देगा। रिंकू ने कहा कि सांगवान और सिंह दोनों गोवा के अंजुना थाने में थे लेकिन पुलिस ने अभी तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

इससे पहले बुधवार को गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा था कि सोनाली की मौत की गहन जांच की जाएगी। पुलिस को दी गई अपनी लिखित शिकायत में, रिंकू ने कहा कि सोनाली पिछले 15 वर्षों से फिल्मों में एक अभिनेत्री के रूप में काम कर रही थीं और वह भाजपा की सक्रिय पार्टी कार्यकर्ता थीं, जिन्होंने हरियाणा के आदमपुर से 2019 का विधानसभा चुनाव लड़ा था। शिकायत में कहा गया है कि रोहतक निवासी सांगवान और भिवानी निवासी सिंह चुनाव प्रचार के दौरान सोनाली से मिले थे। सांगवान ने सोनाली के पीए के रूप में काम करना शुरू किया। सोनाली ने उन पर और सिंह पर भरोसा किया था।

रिंकू ने अपनी शिकायत में कहा, “2021 में, सोनाली के आवास पर एक चोरी हुई … उस घटना के बाद, सुधीर सांगवान ने सनोली की कुक को निकाल दिया और सोनाली के खाने की देखभाल खुद करने लगा। लगभग तीन महीने पहले, सोनाली ने मुझे फोन किया और बताया कि सुधीर ने उसे कुछ खीर परोसी थी जिसे खाने के बाद वह कांपने लगी और उसके अंगों ने काम करना बंद कर दिया। मैंने सुधीर से सवाल किया, लेकिन उसने मुझे टाल-मटोल कर जवाब दिया।” 

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि सोनाली के पीए के रूप में, सांगवान सोनाली के पैसों और कागजी कार्रवाई को संभालता था। उन्होंने कहा, “वह उस पर आँख बंद करके भरोसा करती थी और उसके द्वारा दिए गए किसी भी कागज पर साइन कर देती थी। 22 अगस्त 2022 की शाम को सोनाली ने अपने देवर अमन पुनिया को फोन किया और उसने उसे बताया कि सुधीर ने उसे कुछ मिला हुआ खाना दिया है। उसने उसे बताया कि वह खाना खाने के बाद उसे बेचैनी हो रही थी। उसने अमन को यह भी बताया कि 2021 में उसके आवास पर हुई चोरी सुधीर और उसके दोस्त ने की थी। उसने कहा कि वह हिसार आएगी और हिसार पुलिस को इसके बारे में सूचित करेगी।” 

हरियाणा में हिसार से भाजपा नेता फोगाट (42) को उत्तरी गोवा के अंजुना में सेंट एंथोनी अस्पताल में मंगलवार सुबह मृत अवस्था में लाया गया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि आशंका है कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER