दिल्ली / सोनिया गांधी ने नक्सली हमले में 22 जवानों की शहादत पर जताया शोक

Zoom News : Apr 05, 2021, 05:35 PM
Delhi: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने छतीसगढ़ के बीजापुर जिले में 22 जवानों के शहीद होने पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए लापता जवानों के शीघ्र लौटने की इच्छा जताई है। उन्होंने एक बयान जारी करते हुए कहा कि पूरा देश अपने जवानों की शहादत को नमन करता है। उन्होंने बीजापुर क्षेत्र में नक्सली हमले में शहीद हुए अर्द्धसैनिक बलों के 22 जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि देश अपने बहादुर जवानों की शहादत का हमेशा ऋणी रहेगा। 

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर हुई मुठभेड़ में 22 जवानों के शहीद होने की जानकारी मिली है। सुरक्षा बलों ने लापता 17 जवानों के शव बरामद किए हैं। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने रविवार को बताया सुरक्षा बलों ने आज घटनास्थल से लापता 17 जवानों के शव बरामद किए हैं।

उन्होंने बताया कि शनिवार को सुकमा जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत जोनागुड़ा गांव के करीब सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें पांच जवानों के शहीद होने और 30 अन्य जवानों के घायल होने की जानकारी मिली थी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शहीद जवानों में से दो जवानों के शव सुरक्षा बलों ने बरामद किए थे तथा तीन अन्य जवानों के शव शिविर नहीं लाए जा सके थे। वहीं इस घटना के दौरान 18 अन्य जवानों के लापता होने की जानकारी मिली थी।

उन्होंने बताया कि लापता जवानों की तलाश में आज सुरक्षा बलों को रवाना किया गया था। सुरक्षा बलों ने शनिवार को शहीद तीन जवानों के शवों तथा 17 अन्य जवानों (कुल 20 जवानों) के शवों को बरामद कर लिया है।

उन्होंने बताया कि एक जवान की तलाश की जा रही है, अभी तक घटना में शहीद हुए 22 जवानों के शव बरामद किए गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER