Cricket / गांगुली ने इस्तीफे को लेकर तोड़ी चुप्पी, बताया क्या है उनका नया प्लान

Zoom News : Jun 01, 2022, 09:58 PM
Cricket | पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को एक ट्वीट कर तहलका मचा दिया। गांगुली ने अपने ट्वीट में संकेत दिया कि वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले हैं। गांगुली ने सोशल मीडिया पर इमोशनल पोस्ट भी लिखा। पोस्ट में उन्होंने कहा कि अब वह कुछ नया करने वाले हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष के इस ट्वीट के बाद कयास लगाए जाने लगे कि गांगुली अब अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं और जल्द ही कोई राजनीतिक पार्टी जॉइन करने वाले हैं। मीडिया में खबरें चलने लगी कि वह बीजेपी जॉइन करेंगे? गांगुली ने हालांकि अब इन तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गांगुली ने कहा है कि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया है और ना ही कुछ और बात है। समाचार एजेंसी एएनआई ने गांगुली के हवाले से लिखा है कि मैं कुछ ऐसा शुरू करने की योजना बना रहा हूं जो मुझे लगता है कि शायद बहुत से लोगों की मदद करेगा। BCCI अध्यक्ष ने कहा, 'मैंने बीसीसीआई पद से इस्तीफा नहीं दिया और ना ही और कुछ बात है। मैं एक नया एजुकेशन ऐप वर्ल्ड वाइड लॉन्च कर रहा हूं। इसके अलावा कोई और बात नहीं है।' उनसे पहले, बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने कन्फर्म करते हुए कहा कि गांगुली ने अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया है।

इससे पहले, गांगुली ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक भावुक पोस्ट शेयर किया। इस पोस्ट में उन्होंने अभी तक के सफर के लिए फैंस और साथी खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने लिखा, 'आज मैं कुछ शुरू करने की योजना बना रहा हूं, जिससे मुझे लगता है कि शायद कई लोगों की मदद होगी। मैं उम्मीद करता हूं कि जीवन के इस नए अध्याय में आपका साथ यूं ही बना रहेगा।' 

गांगुली की हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात हुई थी और इसके बाद ऐसी अटकलें लगने लगी थी कि वो बीजेपी में शामिल होने वाले हैं। मीडिया में जारी खबरों में कहा गया है कि BJP गांगुली को राज्यसभा भेजने की तैयारी में है। गांगुली अक्टूबर 2019 में बीसीसीआई अध्यक्ष बने थे। उनका कार्यकाल इस साल सितंबर तक का है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER