दुनिया / दक्षिण अफ्रीका के बार में अंधाधुंध गोलीबारी, 14 की मौत और तीन गंभीर

Zoom News : Jul 10, 2022, 04:10 PM
दक्षिण अफ्रीका के जोहानिसबर्ग में एक बार में गोलीबारी हुई है। इस घटना में 14 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी घायलों को क्रिस हानी बरगवनथ अस्पताल ले जाया गया है। मृतकों की संख्या बढ़ने का अंदेशा है। मालूम हो कि यह बार जोहानिसबर्ग के सोवेटो टाउनशिप में स्थित है।

पुलिस ने बताया कि वे उन रिपोर्ट की जांच कर रहे हैं कि शनिवार देर रात एक मिनीबस टैक्सी में कुछ लोग आए और उन्होंने बार में फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने रविवार सुबह शवों को हटाया और जांच शुरू की कि सामूहिक गोलीबारी क्यों हुई। गोली लगने से तीन गंभीर हैं और एक अन्य शख्स भी घायल हुआ है।

'घटनास्थल पर बड़ी संख्या में मिले कारतूस'

गौतेंग प्रांत के पुलिस आयुक्त लेफ्टिनेंट जनरल इलियास मावेला ने कहा कि घटनास्थल पर बड़ी संख्या में कारतूस मिले हैं। इससे संकेत मिलता है कि ये लोगों का एक समूह था, जिन्होंने गोलियां दागीं। मावेला ने बताया, "प्राथमिक जांच से पता चलता है कि वहां मौजूद लोग लाइसेंस-धारक बार में जश्न मना रहे थे।"

'बार में बेतरतीब ढंग से की गई गोलीबारी'

मावेला ने कहा कि अचानक इन लोगों ने गोलियों की आवाज सुनी और बार से बाहर निकलने की कोशिश की। इस घटना के पीछे मकसद क्या है और इन लोगों को क्यों निशाना बनाया गया इस बारे में फिलहाल हमारे पास पूरी जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा, "आप देख सकते हैं कि 'हाई कैलिबर' बन्दूक का इस्तेमाल किया गया है और वे बेतरतीब ढंग से गोलीबारी कर रहे थे। लोग बार से बाहर निकलने के लिए संघर्ष कर रहे थे।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER