Cricket / दक्षिण अफ्रीका के एडन मार्करम ने शानदार कैच पकड़ा, PAK बल्लेबाज भी हैरान हो गये, VIDEO

Zoom News : Feb 04, 2021, 05:00 PM
पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच रावलपिंडी में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। उसने 22 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। दक्षिण अफ्रीका की कसी हुई गेंदबाजी और बेहतरीन फील्डिंग ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों को हाथ नहीं खोलने दिया।

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टे ने एक और स्पिनर केशव महाराज का विकेट लिया। पहला विकेट 1 रन पर गिरने के बाद पाकिस्तान के आबिद अली और अजहर अली ने पारी को संभालने की कोशिश की। यह स्कोरबोर्ड पर केवल 21 रन था कि पाकिस्तान को अजहर अली के रूप में दूसरा झटका लगा। अगले ही ओवर में आबिद अली भी पवेलियन लौट गए।

आबिद अली नॉर्टे को एडन मार्करम ने गेंद पर आउट किया। शॉर्ट लेग पर फिल्म कर रहे ऐडन मार्कराम ने आबिद अली का बेहतरीन कैच पकड़ा। सिर्फ बल्लेबाज ही नहीं बल्कि कमेंट्री बॉक्स में बैठे कमेंटेटर भी उनके कैच से हैरान थे।


पाक टीम में कोई बदलाव नहीं

कराची में खेले गए पहले टेस्ट को जीतने वाली पाकिस्तान टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने 17 साल तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। ऐसे में वह रावलपिंडी में जीत हासिल कर जीत का सूखा खत्म करना चाहेगी।

टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमें तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेलेंगी। पहला मैच 11, दूसरा 13 और तीसरा टी 20 14 फरवरी को खेला जाएगा।


सीरीज में पाकिस्तान 1-0 से आगे

पाकिस्तान ने नेशनल स्टेडियम, कराची में खेले गए पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराया। मेजबान दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 1-0 से आगे है। टेस्ट में पहली बार पाकिस्तान की कप्तानी करने वाले बाबर आज़म ने कहा कि दिसंबर और जनवरी में न्यूज़ीलैंड के लिए दोनों टेस्ट में हार के बाद इस जीत की बहुत ज़रूरत थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER