ENG vs AUS / बीच मैदान में घुसा दर्शक, फिर बेयरस्‍टो गोद में उठाकर ले गए मैदान से बाहर- देखें Video

Zoom News : Jun 28, 2023, 06:31 PM
ENG vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज का दूसरा मैच आज से शुरू हो गया है। इससे पहले पहला मैच ऑस्‍ट्रेलिया ने रोमांचक तरीक से दो विकेट से अपने नाम किया था, अब इंग्‍लैंड को सीरीज में बराबरी करने के लिए ये मैच हर हाल में जीतना होगा। इस बीच आज जैसे ही मुकाबला शुरू हुआ, उसके कुछ ही देर बाद अचानक से ऐसा कुछ हुआ कि पूरा स्‍टेडियम स्‍तब्‍ध रह गया। जो लोग टीवी पर मैच देख रहे थे, उन्‍हें तो कुछ समझ ही नहीं आया कि ये क्‍या हुआ है। सारी सुरक्षा तार तार करते हुए दो दर्शक मैदान पर घुस गए, इसकी वजह से कुछ देर के लिए मुकाबला रोकना पड़ा, इसके बाद दोबारा मैच शुरू हुआ। 

मैच शुरू होते ही दो दर्शक मैदान में घुस आए 

एशेज सीरीज का दूसरा मुकाबला आज से इंग्‍लैंड के लॉर्ड्स स्‍टेडियम पर शुरू हुआ। अभी कुछ ही देर का खेल हो पाया था कि इस बीच दो लोग अचानक मैदान में घुस गए और खेल रोक देना पड़ा। घटना उस वक्‍त की है, जब जेम्‍स एंडनसन ने अपना पहला ओवर खत्‍म किया और दूसरा ओवर लेकर स्‍टुअर्ट ब्रॉड लेकर आने वाले वाले थे। बताया जाता है कि जो दो लोग मैदान में अचानक घुस आए थे, वे प्रदर्शनकारी थे। इसी बीच इंग्‍लैंड के विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो एक प्रदर्शनकारी को मैदान से बाहर ले जाते हुए दिखाई दिए। हालां‍कि इस दौरान उनकी किट गंदी हो गई और उन्हें तुरंत कपड़े बदलने के लिए ड्रेसिंग रूम के अंदर जाना पड़ा। पता चला है कि दोनों प्रदर्शनकारियों ने नारंगी पाउडर ले रखा था। हालांकि पिच पर नारंगी रंग का पाउडर दिखाई नहीं दिया। हालांकि प्रदर्शनकारियों के पीछे पीछे सुरक्षा बल भी आ गए और उन्‍होंने जल्‍दी जल्‍दी सारी व्‍यवस्‍थाएं चाक चौबंद की। 

इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर ऑस्‍ट्रेलिया को बल्‍लेबाजी के लिए बुलाया 

मैच की बात की जाए तो इंग्‍लैंड के कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स ने टॉस जीता और ऑस्‍ट्रेलिया को पहले बल्‍लेबाजी के लिए बुला लिया। ऑस्‍ट्रेलिया के सलामी बल्‍लेबाज उस्‍मान ख्‍वाजा और डेविड वार्नर ने क्रीज को संभाला। लेकिन अभी नौ ही ओवर हो पाए थे कि इसी बीच बारिश आ गई, इसलिए कुछ देर के लिए मुकाबला रोक देना पड़ा। उस्‍मान ख्‍वाजा तब तक छह और डेविड वार्नर 14 रन बनाकर खेल रहे थे। खेर आज तो मैच का पहला दिन और आने वाले दिनों में इसको रोमांच और भी ज्‍यादा बढ़ने वाला है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER