National / खेल मंत्री ने लॉन्च किया फिट इंडिया मोबाइल ऐप

Zoom News : Aug 30, 2021, 12:32 AM

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को यहां फिट इंडिया मूवमेंट की दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर एक निजी ट्रेनर-कम-फिटनेस गाइड फिट इंडिया मोबाइल ऐप जारी किया।

ठाकुर ने कहा कि यह ऐप राष्ट्रीय खेल दिवस पर अधिकारियों की ओर से भारत के मनुष्यों के लिए एक उपहार बन जाता है, जिसे व्यापक रूप से हॉकी के दिग्गज मेजर ध्यानचंद की जयंती के रूप में जाना जाता है।


ठाकुर ने यहां मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में एक कार्यक्रम में कहा, "फिट इंडिया ऐप मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि है, जो देश के खिलाड़ियों के प्रतीक हैं।"

इस अवसर पर वस्तुतः कांस्य पदक जीतने वाले टोक्यो ओलंपिक हॉकी ग्रुप के कप्तान मनप्रीत सिंह ने भी भाग लिया।


“यह ऐप खिलाड़ियों के फिट रहने के लिए आवश्यक है और उनसे ऐप का सख्ती से पालन करने की उम्मीद की जाती है। यह नए, युवा भारत को आकार में रखने का एक प्रयास है क्योंकि एक फिट युवा एक उल्लेखनीय भारत बना सकता है।" "हम फिटनेस को पर्याप्त महत्व नहीं देते हैं। हम जो समर्पित करना चाहते हैं, वह फिटनेस के लिए एक दिन में हमारे समय का केवल आधा घंटा है। यह ऐप मनोरंजक और मुफ्त है और कोई भी कहीं भी अपने स्वास्थ्य की जांच और निगरानी कर सकता है।"


मनप्रीत ने भी ऐप की पुष्टि की। “यह ऐप बहुत उपयोगी और उपयोग में आसान हो सकता है। मैं पहले से ही इसका इस्तेमाल कर रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि यह मेरी फिटनेस को और बढ़ाने में मेरी मदद करेगा।

इस अवसर पर खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक, खेल सचिव रवि मित्तल, भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक संदीप प्रधान सहित विभिन्न गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER