COVID-19 Update / देश में भूख से मर रहे कोरोना पीड़ित, वहीं किम जोंग ने परिवार के साथ लगवाया गुप्त टीका

Zoom News : Dec 01, 2020, 02:26 PM
उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग-उन को कोरोना वैक्सीन मिला है। 19fortyfive.com ने जापान के दो खुफिया स्रोतों के हवाले से यह दावा किया है। रिपोर्ट के अनुसार, किम जोंग उन के साथ-साथ उत्तर कोरिया के कई अन्य उच्च पदस्थ अधिकारी और किम के परिवार के लोगों को भी कोरोना वैक्सीन दिया गया है।रिपोर्ट के अनुसार, चीनी सरकार ने उत्तर कोरिया को गुप्त कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति की। पिछले दो से तीन हफ्तों के भीतर, किम जोंग और अन्य लोगों को टीका लगाया गया है।

इससे पहले, रॉयटर्स की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि उत्तर कोरिया को एस्ट्राजेनेका कंपनी के कोरोना वैक्सीन डेटा की हैकिंग के पीछे एक संदिग्ध के रूप में देखा जा रहा है। वहीं, उत्तर कोरिया कोरोना वायरस से बहुत ज्यादा जूझ रहा है। हालांकि, देश में कोरोना रोगियों की संख्या आधिकारिक तौर पर जारी नहीं की गई है, यह आंकड़ा जारी नहीं किया गया है।

पहले से ही उत्तर कोरिया की एक बड़ी आबादी गरीबी का सामना कर रही है और कोरोना के कारण देश की आर्थिक स्थिति खराब होने लगी है। उत्तर कोरिया कई आर्थिक प्रतिबंधों का भी सामना कर रहा है।

कोरोना से बचने के लिए उत्तर कोरिया ने जनवरी में अपनी सीमा बंद कर दी। हालांकि, इसके बावजूद कोरोना के कुछ मामले कथित तौर पर उत्तर कोरिया तक पहुंच गए। पिछले महीने, एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि उत्तर कोरिया ने गुप्त शिविरों में भूखे रहने के लिए कोरोना पीड़ितों को उनके देश में छोड़ दिया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER